Alwar: अलवर पहुंचे मंत्री टीकाराम जूली, ग्राम पंचायत दादर में विकास कार्यों का किया शिलान्यास
Advertisement

Alwar: अलवर पहुंचे मंत्री टीकाराम जूली, ग्राम पंचायत दादर में विकास कार्यों का किया शिलान्यास

Alwar: सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री टीकाराम जूली ने आज अलवर ग्रामीण क्षेत्र की ग्राम पंचायत दादर में विभिन्न विकास कार्यों का बेटियों से फीता काटकर उद्घाटन व शिलान्यास किया.

 

Alwar: अलवर पहुंचे मंत्री टीकाराम जूली, ग्राम पंचायत दादर में विकास कार्यों का किया शिलान्यास

Alwar: सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री टीकाराम जूली ने आज अलवर दौरे पर रहे. मंत्री जूली ने ग्राम पंचायत दादर में एसएफसी 6वीं योजना अन्तर्गत निर्मित जगदीश के मकान से पंचों के मकान की ओर सूरज के मकान से श्रवन के प्लाट की ओर, मुंशी से लक्ष्मण सैनी के मकान की ओर एवं एफएफसी-14 योजना अन्तर्गत निर्मित बाबूलाल के मकान से गोरधनी पंच के मकान की ओर इन्टर लॉकिंग रोड मय नाली के निर्माण कार्य उद्घाटन तथा सामुदायिक भवन निर्माण का शिलान्यास किया.

उन्होंने ग्रामीणों की मांग पर सपेरा बास में सडक, बोरिंग, खेल मैदान, पंचायत भवन के पास पानी की टंकी एवं महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम विद्यालय बनवाने की घोषणा की.

इस अवसर पर उन्होंने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार द्वारा विगत चार वर्षों के कार्यकाल में ऐतिहासिक कार्य किए है जिनमें शिक्षा, स्वास्थ्य, सामाजिक सुरक्षा सहित विभिन्न क्षेत्रों में अभूतपूर्व कार्य किए है जिसके माध्यम से आमजन को लाभांवित किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा गुड गर्वेनेंस को विशेष तरजीह देते हुए प्रदेश भर में एक साथ 19 नए जिलों की घोषणा की है जो देश के इतिहास में पहली बार उठाया गया कदम है जिससे विकास को और गति मिल सकेगी। उन्होंने कहा कि अलवर ग्रामीण क्षेत्र की लगभग सभी मांगों को पूरा करने का सकारात्मक प्रयास किया गया है तथा शेष कार्य भी तीव्र गति से पूरा किया जा रहा है.

उन्होंने राज्य सरकार का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य सरकार द्वारा बजट में ऐतिहासिक बजट पेश कर सभी वर्गों व सभी क्षेत्रों के विकास एवं उनकी मूलभूत सुविधाओं का विशेष ध्यान रखते हुए प्रदेश के सभी जिलों को योजनाओं व अन्य माध्यमों से सौगातें दी गई है.

उन्होंने कहा कि यह बजट प्रदेश के विकास की गति को बढाने का काम करेगा। उन्होंने कहा कि पेश किए गए बजट में बीपीएल, उज्ज्वला योजना में शामिल परिवारों को 500 रूपये में गैस सिलेंडर,

मुख्यमंत्री निःशुल्क बिजली योजना के तहत 100 यूनिट प्रतिमाह तक बिजली निःशुल्क, राजीव गांधी स्कॉलरशिप फॉर एकेडमिक एक्सीलेंस योजना के तहत 200 विद्यार्थियों के दायरे को बढाते हुए 500 होनहार विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप, मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा के तहत 25 लाख रूपये तथा चिरंजीवी दुर्घटना बीमा योजना के तहत 5 लाख से बढाकर 10 लाख रूपये सहित विभिन्न योजनाओं में आमजन को लाभांवित कराने का सकारात्मक प्रयास किया गया है.

इस अवसर पर उमरैण प्रधान दौलतराम जाटव, मालाखेडा प्रधान वीरमती देवी, उप प्रधान महेश सैनी, सरपंच भाखेडा विलायती, दादर सरपंच सुमन बनेसिंह गुर्जर, जफरू खान, नरेन्द्र सावित्री मीना, पूर्व प्रधान मंदोदरी, सीमा राकेश बसवाल, जोरमल,धारा जोशी, संजय दादर, सुरेश, नितिन धाकड सहित प्रबुद्ध व्यक्ति एवं बडी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे.

Trending news