सिर पर कैप, हाथों में हरी झंड़ी लिए दिखाई दी IAS टीना डाबी की बहन रिया डाबी
Advertisement

सिर पर कैप, हाथों में हरी झंड़ी लिए दिखाई दी IAS टीना डाबी की बहन रिया डाबी

Alwar News: IAS टीना डाबी (IAS Tina Dabi) की बहन आईएएस रिया डाबी (IAS Ria Dabi) हाथों में हरी झड़ी के साथ नजर आई. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जो लोगों को खूब पंसद आ रहा है. 

सिर पर कैप, हाथों में हरी झंड़ी लिए दिखाई दी IAS टीना डाबी की बहन रिया डाबी

Alwar News: राजस्थान के अलवर के खैरथल कस्बे में नारी चौपाल प्रोग्राम आयोजित किया गया. इस दौरान फेमस IAS टीना डाबी (IAS Tina Dabi) की बहन आईएएस रिया डाबी (IAS Ria Dabi) हाथों में हरी झड़ी के साथ नजर आई, जिसका वीडियो और फोटोज सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं. 

दरअसल, महिला सशक्तिकरण और जागरूकता के लिए भारत सरकार द्वारा चलाई जा रही 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' योजना के तहत राजस्थान के अलवर के खैरथल नारी चौपाल आयोजित हुई. यहां लड़कियां और महिलाएं साइकिल, ट्रैक्टर और बुलट चलाती हुई नजर आई. वहीं, इसे रैली को आईएएस रिया डाबी ने हरी झंडी दिखाई. 

हाथों में हरी झंडी के साथ दिखाई दी आईएएस रिया डाबी
इस वायरल हो रहे वीडियो में आईएएस रिया डाबी सिंपल सूट, हाथों में हरी झंडी, सिर पर कैप और खुले बालों में बेहद ही खूबसूरत लग रही थी. इस रैली के दौरान काफी संख्या में पुरूष, महिलाएं और लड़कियां दिखाई दी. छात्राओं ने स्कूटी और साइकिलों पर सवार होकर जागरूकता का संदेश दिया.

लड़कियों ने चलाई मोटरसाइकिल और ट्रैक्टर
इस अभियान के तहत भारी संख्या में महिलाएं और लड़कियों ने ट्रैक्टर, स्कूटी, साइकिल और मोटरसाइकिल चलाकर रैली निकाली. इस रैली के दौरान नारी शक्ति को दिखाया गया. 

आईएएस रिया डाबी ने कहा... 
वहीं, रिया डाबी ने कहा कि महिलाएं किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं है, वो कुछ भी कर सकती हैं. पहले खेतों में केवल किसान ट्रैक्टर चलाते थे, अब बेटियां भी चला रही हैं. वहीं, इस रैली का उद्देश्य महिला सशक्तिकरण और जागरूकता है. 

बता दें कि आईएएस रिया डाबी राजस्थान के जैसलमेर की कलेक्टर टीना डाबी की छोटी बहन है, जो फिलहाल अलवर के IAS पद पर ट्रेनिंग कर रही हैं. आईएएस रिया भी अपनी बहन की तरह होशियार हैं और अपने काम को लेकर गंभीर है. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान के इन हिस्सों में भी मावठ का अलर्ट, जयपुर में हुई बारिश

 

Trending news