अलवर में मत्स्य उत्सव पूरे परवान पर, इसकी लोकप्रियता इतनी की 2 दिनों का आयोजन किया गया 4 दिनों का
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1460049

अलवर में मत्स्य उत्सव पूरे परवान पर, इसकी लोकप्रियता इतनी की 2 दिनों का आयोजन किया गया 4 दिनों का

Alwar: अलवर मत्स्य उत्सव के तीसरे दिन महल चौक पर सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित हुआ, जिसमें विभिन्‍न स्थानों से आए लोक कलाकारों ने सांस्कृतिक प्रस्तियां देकर आमजन को मंत्रमुग्ध किया. वहीं, इंडियन आइडल फेम साईं भाट ने भी प्रस्तुति दी. कार्यकम का शुभारंभ जिला कलेक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया.

अलवर में मत्स्य उत्सव पूरे परवान पर, इसकी लोकप्रियता इतनी की 2 दिनों का आयोजन किया गया 4 दिनों का

Alwar: अलवर प्रशासन और पर्यटन विभाग द्वारा आयोजित चार दिवसीय मत्स्य उत्सव के तहत जिले भर में कार्यक्रम चल रहे हैं, इसी के तहत तीसरे दिन देर शाम अलवर के महल चौक में हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम में विभिन्‍न स्थानों से आए लोक कलाकारों ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी. जिसमें पटियाला से आए अरविंद राणा के दल ने भांगडा, यूसुफ खान के दल ने भपंग, बाडमेर में से आए गौतम परमार के दल ने कालबेलिया नृत्य, नृत्यलिका महिशासुर मर्दनी, बीकानेर से आए शाहनाज के दल ने चरी नृत्य व अलवर के स्थानीय कलाकार बनेसिंह के दल ने रिम भवाई की प्रस्तुति दी.

कार्यकम में मुख्य आकर्षण इंडियन आइडल फेम गायक सवाई भाट रहे, जिन्होंने अपने गीतों के माध्यम से लोगों को मंत्रमुग्ध कर रोमांचित किया.  इस अवसर पर जिला कलेक्टर जितेंद्र कुमार सोनी , पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम, प्रशिक्षु आईएएस सुश्री रिया डाबी, एडीएम प्रथम उत्तम सिंह शेखावत, एडीएम शहर नवीन यादव, यूआईटी सचिव जितेन्द्र सिंह नरूका, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुख्यालय सरिता सिंह, पर्यटन विभाग की सहायक निदेशक टीना यादव ,युआईटी सचिव जितेंद्र नरुका , सोहन सिंह नरुका ,योगेश डागुर , नगर परिषद आयुक्त धर्मपाल जाट सहित प्रशासनिक अधिकारी, प्रबुद्ध व्यक्ति एवं एवं बडी संख्या में आम नागरिक भी उपस्थित रहे.

वहीं, मत्स्य उत्सव के तहत ही शनिवार को सरिस्का और सिलीसेढ़ झील पर भी सांस्कृतिक कार्यक्रमो का आयोजन हुआ. जिसमें कलाकारों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमो से समां बांध दिया. इस दौरान कालबेलिया नृत्य जिसमें सबसे आकर्षण का केंद्र रहा. जिसे देखकर पर्यटक काफी खुश नजर आए.

 सरिस्का क्षेत्र में पर्यटको को बढ़ावा देने के लिए इस बार पहली बार भर्तहरि व पांडुपोल सहित सिलीसेढ़ पर मत्स्य उत्सव के तहत कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं. जिससे अलवर में चल रहे मत्स्य उत्सव की चर्चा चारो तरफ हो रही है. सहायक निदेशक टीना यादव ने बताया जिला क्लक्टर के नेतृत्व में इस बार पूरे जिले में पहली बार मत्स्य उत्सव का आयोजन किया जा रहा जिससे आने वाले दिनों में पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा 

 इस दौरान केबिनेट मंत्री टीकाराम जूली और जिला क्लेक्टर डॉ. जितेंद्र कुमार सोनी ,आबकारी अधिकारी ओपी सहारन आदि मौजूद रहे. फ्लावर शो में करीब एक दर्जन नर्सरी चलाने वाले लोगो ने भाग लिया. फ्लावर शो में विभिन्न प्रकार के फूलों की प्रर्दशनी लगाई गई, इस दौरान काफी संख्या में लोग फूलो की क्वालिटी देखने के लिए पहुंचे. 

लोगों ने इस दौरान रंग बिरंगे फूलों के साथ अपनी सेल्फी भी ली. जिला आबकारी अधिकारी ओपी सहारन ने बताया पहले जहां मत्स्य उत्सव 2 दिन का होता था, अब इसे बढ़ाकर चार दिन का किया गया. गौरतलब है कि ऐसे आयोजन से राजस्थान ही नहीं अलवर के पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा. वहीं, उत्सव को लेकर जिला कलेक्टर जितेंद सोनी ने सभी नागरिकों से आह्वान किया है कि मत्स्य उत्सव के प्रत्येक कार्यक्रम में भाग लेकर अपनी सहभागिता निभाए.

इसके अलावा मत्स्य उत्सव में आयोजित कवि सम्मेलन में ख्यातनाम कवि सुरेंद्र शर्मा,बलबीर सिंह करुण ,विनीत चौहान सहित देश के जाने माने कवियों ने रंग जमाया, वहीं पेट शो ,साइकिल रैली ,रन फ़ॉर अलवर मैराथन का भी आयोजन हुआ तो इंदिरा गांधी स्टेडियम में एडवेंचर गेम्स में बच्चो ने काफी आनन्द लिया और एयर हॉट बैलून भी आकर्षण का केंद्र रहा.

ये भी पढ़ें- राकेश झाझड़िया हत्याकांड मामला: झुंझुनूं के बागड़ से रैकी करने वाले आरोपी को पुलिस ने दबोचा, अबतक 17 आरोपी गिरफ्तार

 

 

Trending news