कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव: आखिरी दिन तक डटे रहे खड़गे और थरूर, 17 अक्टूबर को महामुकाबला
Advertisement

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव: आखिरी दिन तक डटे रहे खड़गे और थरूर, 17 अक्टूबर को महामुकाबला

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नाम वापसी के आखिरी दिन किसी भी उम्मीदवार ने अपना नामांकन वापस नहीं लिया. ऐसे में 17 अक्टूबर को चुनाव होंगे. वहीं, मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर के बीच महामुकाबला होगा. जिसकी घोषणा 19 अक्टूबर को होगी.

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव: आखिरी दिन तक डटे रहे खड़गे और थरूर, 17 अक्टूबर को महामुकाबला

जयपुर: देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस में अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होना अब तय माना जा रहा है. अध्यक्ष पद के उम्मीदवारों के लिए नाम वापसी की आखिरी दिन किसी उम्मीदवार  ने अपना नाम वापस नहीं लिया. आधिकारिक रूप से अब शशि थरूर और मल्लिकार्जुन खड़गे के बीच मुकाबला होगा.

17 अक्टूबर को मतदान होगा. वहीं, 19 अक्टूबर को मतगणना होगी. देशभर के 9000 कांग्रेस डेलिगेट्स वोट डालेंगे. राहुल गांधी 17 अक्टूबर को बेल्लारी में भारत जोड़ो यात्रा कैंप में डालेंगे वोट. बता दें कि झारखंड से के एन त्रिपाठी का नामांकन रद्द होने के बाद अध्यक्ष पद पर चुनाव के लिए खड़गे और थरूर मैदान में हैं. 

खड़गे और थरूर का चुनाव अभियान तेज

वहीं अध्यक्ष पद के दोनों उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर कैंपेन में जुटे हैं. शुक्रवार को मल्लिकार्जुन खड़गे गुजरात साबरमती आश्रम में प्रतिनिधियों की बैठक में हिस्सा लिया. वहीं, शशि थरूर आईआईटी मद्रास में छात्रों के सामने अपना मैनिफेस्टो जारी किया. उन्होंने अपने संकल्पपत्र में प्रदेश अध्यक्षों का कार्यकाल सीमित रखने का प्रस्ताव रखा. थरूर ने कहा कि वह पार्टी के कामकाज में सुधार लाना चाहते हैं और युवाओं को आगे बढ़ाना चाह रहे हैं. हालांकि, खबर है कि तमिलनाडु में 700  डेलीगेट्स हैं, जिनमें से महज 12 ही थरूर के पास हैं. 

यह भी पढ़ें: इन्वेस्ट राजस्थान समिट पर सियासत, प्रदेश की जनता के साथ छलावा कर रही कांग्रेस- पूनिया

60 फीसदी लोगों ने खड़गे को गांधी परिवार का रिमोट कंट्रोल बताया

वहीं, हाल ही में किए गए एक सर्वे के मुताबिक, 60 फीसदी लोगों का मानना है कि मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस के अध्यक्ष बनते हैं तो वह गांधी परिवार के रबर स्टांप साबित होंगे. वहीं, 40 प्रतिशत लोगों ने बताया कि रबर स्टांप कहना गलत होगा. 

यह भी पढ़ें: जोधपुर में एक के बाद एक कई सिलेंडरों में विस्फोट, 4 की मौत, 16 लोग गंभीर रूप से झुलसे

खड़गे या थरूर को रिमोट कंट्रोल कहना अपमानजनक- राहुल

वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पार्टी के अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि दोनों उम्मीदवारों के अपने-अपने कद और दृष्टिकोण हैं.  किसी को भी रिमोट कंट्रोल कहना अपमानजनक है. दोनों नेताओं का अनुभव और अनुमान अच्छा है. 

Trending news