सीएम ने प्रदेश के खिलाड़ियों को दी सौगात, मिलेगा दो प्रतिशत आरक्षण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1201192

सीएम ने प्रदेश के खिलाड़ियों को दी सौगात, मिलेगा दो प्रतिशत आरक्षण

राजस्थान में खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी में आरक्षण का अतिरिक्त लाभ देने की  सरकार की घोषणा के बाद से खिलाड़ियों में खुशी की लहर है. 

खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी

Alwar: राजस्थान में खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी में आरक्षण का अतिरिक्त लाभ देने की  सरकार की घोषणा के बाद से खिलाड़ियों में खुशी की लहर है. इससे  उत्साहित खिलाड़ियोंके एक दल ने रविवार को  शहर के इंदिरा गांधी स्टेडियम से बसों के जरिए  मुख्यमंत्री से मिलकर आभार व्यक्त करने के लिए अलवर से जयपुर रवाना हुए. 

यह भी पढ़ेंः Aadhaar Card को लेकर सरकार की नई एडवाइजरी, रखें ध्यान, नहीं तो होगा नुकसान 

उल्लेखनीय है कि,  मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार के जरिए युवाओं के हित में लिए इस निर्णय पर खिलाड़ियों ने सीएम का आभार व्यक्त किया.  इस बारे में खिलाड़ियों ने बताया कि, अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने वाले और राष्ट्रीय स्तर के खेलों में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को ही 2 फीसदी आरक्षण का लाभ मिलता था, लेकिन अब सरकारी सेवा नियमों में नया संशोधन  किया है, जिसके बाद  प्रदेश के खिलाड़ियों को भी इसमें शामिल किया  गया है.  

 इस आरक्षण के बाद अब से राष्ट्रीय प्रतियोगिता में राजस्थान का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ियों को भी इसका लाभ मिलेगा. 
क्या क्या मिलेगा लाभ

बता दें कि, अब  राजस्थान सरकार के 56 विभागों में जो भी नई भर्ती होगी, उसमें खिलाड़ियों को दो प्रतिशत आरक्षण मिलेगा. जिससे  सरकारी नौकरी में 2 प्रतिशत आरक्षण मिलने से युवाओं का खेलों की ओर रुझान और भी ज्यादा बढ़ेगा.

मुख्यमंत्री का सम्मान करने जयपुर रवाना हुए युवा खिलाड़ियोंने कहा  कि, राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिताओं में राजस्थान का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ियों को भी राज्य सरकार की नौकरियों में खेल कोटे के 2 प्रतिशत का आरक्षण खिलाड़ियों के प्रोत्साहन के लिए देने का कदम उठाने वाला राजस्थान देश का पहला राज्य है.

 

Trending news