अलवर में एक और मॉब लिंचिंग, चोरी के शक में शख्स की बेहरहमी से पीटकर की हत्या
Advertisement

अलवर में एक और मॉब लिंचिंग, चोरी के शक में शख्स की बेहरहमी से पीटकर की हत्या

एक 45 वर्षीय व्यक्ति पर  15 से 20 लोगों ने अचानक लाठी डंडों और फरसियो से हमला कर दिया. इस हमले वह गंभीर रूप से घायल हो गया.  जिससे उसके परिजन घायल हालत में सीएचसी ले गए. लेकिन हालत नाजुक होने के कारण उसे जयपुर रैफर कर दिया गया. 

अलवर में एक और मॉब लिंचिंग, चोरी के शक में शख्स की  बेहरहमी से पीटकर की हत्या

Alwar: जिले में एक बार फिर मोब्लिंचिंग का मामला सामने आया है. ताजा मामला जिले गोविंदगढ़ का है. जहां 14 अगस्त को सुबह करीब 5 बजे घर से बाहर शौच के लिए निकले एक 45 वर्षीय व्यक्ति पर  15 से 20 लोगों ने अचानक लाठी डंडों और फरसियो से हमला कर दिया. इस हमले वह गंभीर रूप से घायल हो गया.  जिससे उसके परिजन घायल हालत में सीएचसी ले गए. लेकिन हालत नाजुक होने के कारण उसे जयपुर रैफर कर दिया गया.  जिसके बाद  15 अगस्त को जयपुर में इलाज के दौरान मौत उसकी हो गई. 

गोविंदगढ़ में चिरंजी लाल की मौत की खबर आते ही हंगामा शुरू हो गया . परिजन और ग्रामीणों ने सड़क पर जाम लगाकर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की. और  शव का अंतिम संस्कार शाम तक नहीं होने दिया.

परिजनों की मांग थी पीड़ित परिवार को 50 लाख रु की आर्थिक मदद के साथ ही परिवार को सरकारी नॉकरी भी दी जाए साथ ही इस मामले में जो भी आरोपी है उन्हें गिरफ्तार कर मोब्लिंचिंग एक्ट में मामला दर्ज किया गया.

इस दौरान एएसपी सरिता सिंह , सीओ कमल प्रसाद व थाना अधिकारी सहीत एसडीएम लाखन सिंह ने ग्रामीणों और परिजनों को समझाईश की लेकिन देर शाम तक हंगामा चलता रहा.

मृतक के बेटे योगेश ने गोविंदगढ़ थाने में एक व्यक्ति के नामजद व करीब 15 से बीस लोगो के खिलाफ मामला दर्ज कराया , सीओ कमल प्रसाद मीणा ने बताया मामले में अनुसंधान किया जा रहा है जो भी आरोपी होंगे उनकी जल्द से जल्द गिरफ्तारी होगी

इस मामले में एसपी तेजस्वीनी गौतम ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीमों का गठन किया. साथ ही पूरे मामले की खुद मोनेटरिंग भी कर रहे है. साथ ही केस का रुख हाईफोफाइल होता देख आरोपियों की धरपकड़ में तेजी शुरू की गई है. आरोपियो के खिलाफ मोब्लिंचिंग के समकक्ष धाराएं दर्ज की गई है.

एसपी ने बताया इस मामले सभी मोब्लिंचिंग वाली ही धाराएं लगाई गई है. किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा. पुलिस ने इस मामले में सदर थाना क्षेत्र के उलाहेड़ी गांव के रहने वाले असद खा , स्याबु  , साहुन , तलीम  , कासम , पोला रुजदार और मुख्य आरोपी विक्रम और हुसैन ,वारिस  ,जमील  को गिरफ्तार किया है. साथ ही घटना में काम प्रयोग में लाई गयी स्कॉर्पियो गाड़ी को भी जब्त किया. सभी को सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया है. इस मामले में अब तक दस आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है.

मामला राजनैतिक रंग भी लेने लगा , प्रदेश में बढ़ते अपराधों पर भाजपा ने गहलोत सरकार को घेरा है. इसी कड़ी में पीड़ित परिवार को ढ़ाढस देने के लिए राजनेता भी पहुंचे. इस मामले को लेकर भाजपा ने प्रदेश स्तर पर एक जांच कमेटी बनाई है जिसमें उप नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ , पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी, प्रदेश महामंत्री मदन दिलावर भी अलवर पहुंचे यहां उन्होंने पीड़ित परिवार से मुलाकात की और कलेक्टर और एसपी से भी मुलाकात की. 

इस मामले मे राजनीति भी पूरे उफान पर है , प्रदेश स्तर की भाजपा की बनाई जांच कमेटी में शामिल राजेन्द्र राठौड़ , अरुण चतुर्वेदी ,मदन दिलावर सहित स्थानीय नेता अलवर सांसद बाबा बालक नाथ , ज्ञानदेंव आहूजा ,सुखवंत सिंह , डॉ पंकज गुप्ता व कोंग्रेस सरकार के कैबिनेट मंत्री टीकाराम जूली , जुबेर खान , योगेश मिश्रा सहित नेताओ का आना जाना लगा हुआ है.

बता दें कि,  चिरंजी लाल की हत्या ट्रेक्टर चोरी के शक में हुई थी. जानकारी के अनुसार 14 अगस्त की रात को सदर थाना क्षेत्र के उलाहेड़ी गांव के रहने वाले विक्रम खा का ट्रेक्टर चोरी हो गया था. विक्रम खां के साथी ट्रेक्टर चोरों का पीछा कर रहे थे , वही ट्रेक्टर चोरी की सूचना पर गोविंदगढ़ थाना पुलिस ने भी नाकेबंदी करा दी थी . जिसके कारण फंसने के डर से  ट्रेक्टर चोरों ट्रेक्टर को कन्हैया लाल के घर के पास खेत में छोड़कर फरार हो गए.

इसी दौरान चिरंजी लाल घर के बाहर शौच के लिए निकले थे. वही चोरों का पीछा करते हुए विक्रम खा सहित 15 से 20 लोग वहां पहुंचं. उन्होंने कन्हैया को ट्रेक्टर चोर समझकर उसपर लाठी डंडों और फर्सों से हमला कर उसे घायल कर दिया , जिसके बाद चिरंजी गम्भीर रूप से घायल हो गया जिसे इलाज के लिए जयपुर ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उसकी की मौत हो गई.

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें: 

संचौर में पिता ने 11 माह के मासूम को नर्मदा नहर में फेंका, कहा- बेरोजगार हूं, खिलाने को कुछ नहीं है

टामटिया में पेड़ से लटका मिला 10वीं के छात्र का शव, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका, फैली सनसनी

Trending news