अलवर: सिख समाज के पूर्व ग्रंथी के केश काटने की घटना को लेकर लोगों में आक्रोश, सौंपा ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1276016

अलवर: सिख समाज के पूर्व ग्रंथी के केश काटने की घटना को लेकर लोगों में आक्रोश, सौंपा ज्ञापन

सिख समाज के पूर्व ग्रंथी के केश काटने की घटना को लेकर सिख समाज के लोगों ने जिला कलेक्टर के नाम एडीएम सिटी को ज्ञापन सौंपा. रामगढ़ में पिछले दिनों सिख समाज के पूर्व ग्रंथी के केश काटने की घटना को लेकर सोमवार को रामगढ बंद का आह्वान किया गया.

अलवर: सिख समाज के पूर्व ग्रंथी के केश काटने की घटना को लेकर लोगों में आक्रोश, सौंपा ज्ञापन

Alwar: सिख समाज के पूर्व ग्रंथी के केश काटने की घटना को लेकर सिख समाज के लोगों ने जिला कलेक्टर के नाम एडीएम सिटी को ज्ञापन सौंपा.

रामगढ़ में पिछले दिनों सिख समाज के पूर्व ग्रंथी के केश काटने की घटना को लेकर सोमवार को रामगढ बंद का आह्वान किया गया. वहीं, मंगलवार को रामगढ़ से आए करीब सौ से अधिक समाज के लोगों ने जिला कलक्टर के नाम एडीएम सिटी को ज्ञापन सौंपा.

यह भी पढे़ं- शादीशुदा पतियों के लिए खास कैंप, कुंआरे लड़के भी जरूर करें अटेंड, मिलेगा प्यार ही प्यार

सिख समुदाय द्वारा घटना की निंदा करते हुए जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की. उन्होंने कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि वर्तमान हालातों को देखते हुए लगता है कि रामगढ़ में कोई बड़ी घटना कराने का षड्यंत्र चल रहा है, जिसकी सरकार द्वारा अनदेखी की जा रही है. उन्होंने सिख समुदाय के साथ सरकार द्वारा दोगला व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए जिला पुलिस पर भी सिख समुदाय पर हो रहे अत्याचार पर न्याय नहीं दिलाने का आरोप लगाया.

मीडिया को संबोधित कर रहे गुरूद्वारा कमेटी के प्रमुख ने कहा कि पिछले ढेड़- दो साल से अलवर जिले में गुरूद्वारे में बेअदबी, सिखों के साथ बेअदबी की घटना बढ़ी है. गुरूद्वारा खैरथल और तिजारा में गुरूग्रंथ साहब के वर्गे खण्डित करने तथा टपूकडा में सिख समुदाय के एक युवक के केश काटे जाने की घटना हुई. पुलिस ने कार्रवाई नहीं की. वहीं रामगढ के पूर्व के एक प्रकरण का जिक्र करते हुए कहा राज्य सरकार से स्वीकृति नहीं लिए जाने के बाद आरोपी की गिरफ्तारी के बाद जमानत होने का अंदेशा. पहले तो हमे उम्मीद ही नहीं है.

सरकार आरोपी को गिरफ्तार करेगी, कर भी लिया तो नरेन्द्र सोनी प्रकरण की भांति उसे भी जमानत मिल जाएगी. उन्होंने मूक बधिर बालिका मामले में पुलिस कार्रवाई पर सवालिया निशान खड़ा करते हुए पुलिस अधीक्षक पर मामले को दबाने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा हमें जिला प्रशासन से उम्मीद नहीं है, आरोपी गिरफ्तार होंगे, लेकिन हम अपने न्याय की लडाई लड़ेगे. हम गुरूगोबिन्द सिंह के बताए मार्ग पर चलते हुए न्याय की मांग करेंगे. आगे भी न्याय दिलाने की मांग की जाएगी.

Reporter- Jugal Kishor

अलवर जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढे़ं- सावन में महादेव की पूजा के महाउपाय, भोलेनाथ होंगे प्रसन्न, मिलेगी तरक्की ही तरक्की

यह भी पढे़ं- पैसा, नौकरी और परिवार की सभी परेशानियां हो जाएंगी दूर, हर रोज अपनाएं ये आसान से उपाय

यह भी पढ़ें- Video: फिल्म शोले का गाना गाकर गायों को छेड़ रहा था लड़का, फिर जो हुआ, नानी याद आ गई

Trending news