एक्सप्रेस वे पर थमेगी रफ्तार,अलवर पुलिस कर रही है हाइवे मोबाइल से पेट्रोलिंग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2092746

एक्सप्रेस वे पर थमेगी रफ्तार,अलवर पुलिस कर रही है हाइवे मोबाइल से पेट्रोलिंग

Alwar News: अलवर दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस हाइवे पर बाडमेर के पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह और उसके परिवार के साथ हुए सड़क हादसे में उनकी पत्नी की मौत हो जाने के बाद. अब अलवर पुलिस की ओर से हाइवे मोबाइल से पेटोलिंग करवाई जा रही है.

Mumbai Delhi Expressway

Alwar News: अलवर दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस हाइवे पर बाडमेर के पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह और उसके परिवार के साथ हुए सड़क हादसे में उनकी पत्नी की मौत हो जाने के बाद. अब अलवर पुलिस की ओर से हाइवे मोबाइल से पेटोलिंग करवाई जा रही है. हाइवे मोबाइल टीम द्वारा वाहन चालकों से यातायत नियमों की पालना सुनिश्चित करवाने के लिए समझाइश की जा रही है. इसके अलावा हाइवे पर दोनो तरफ खड़े वाहनों को भी हटाने के लिए लगातार कार्यवाही हो रही है. 

कोई भी वाहन साइड में खड़ा नही हो सकता
नियम के मुताबिक हाइवे पर कोई भी वाहन साइड में खड़ा नही हो सकता है और ऐसे में दुर्घटना होने का अंदेशा बना रहता है. इस मौके पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुख्यालय डॉ तेजपाल सिंह ने बताया कि दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस हाईवे पर लगातार हो रही सड़क दुर्घटनाओं को रोकने का प्रयास किया जा रहा है. इसके लिए पुलिस विभाग और परिवहन विभाग द्वारा रणनीति बनाई जा रही है .इस एक्सप्रेस हाईवे पर अब तक सवा सौ से अधिक मौत हो चुकी हैं. 

दुर्घटना के प्रकरण दर्ज 
वहीं स्थानीय थानों में दुर्घटना के प्रकरण दर्ज हो रहे हे. ऐसे में हाईवे मोबाइल टीम बनाकर हादसो को रोकने के लिए प्रयास किया जा रहे हैं. पुलिस हाईवे मोबाइल टीम लगातार वाहन चालकों को यातायात नियमों के पालन सुनिश्चित करने के लिए समझाइस कर रही है. इसके अलावा अलवर जिले के शीतल और पीनान से हाईवे उतर रहा है. वहां भी मौजूद टोल टैक्स पर वाहन चालकों से समझाइश की जा रही है कि वाहन को अपनी निर्धारित में चलाए ,ज्यादा स्पीड में अपने वाहन नहीं चलाएं. 

इस हाइवे पर जो भी स्पीड सुनिश्चित की गई है. उस हिसाब से वाहन चलाएं और यातायात नियमों की पालना करें .इसके अलावा हाईवे पर वाहन चलाते समय सीट बेल्ट का उपयोग करें .

यह भी पढ़ें:इस दाल के सेवन से शरीर में होगा प्रोटीन का अंबार! सद्गुरु भी देते हैं दाद

Trending news