Alwar: स्वास्थ्य विभाग ने एक निजी अस्पताल को किया सीज, जांच के दौरान पाया गया फर्जीवाड़ा
Advertisement

Alwar: स्वास्थ्य विभाग ने एक निजी अस्पताल को किया सीज, जांच के दौरान पाया गया फर्जीवाड़ा

अलवर न्यूज: स्वास्थ्य विभाग ने एक निजी अस्पताल को सीज कर दिया है. जांच के दौरान फर्जीवाड़ा पाया गया. जिसके बाद ये कार्रवाई की गई.इस अस्पताल के पास रजिस्ट्रेशन भी नहीं था.

Alwar: स्वास्थ्य विभाग ने एक निजी अस्पताल को किया सीज, जांच के दौरान पाया गया फर्जीवाड़ा

Tijara,Alwar: भिवाड़ी में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मनसा चौक पर संचालित सोनू क्लीनिक को सीज कर दिया. 3 दिन पहले सीएमएचओ के द्वारा इस क्लीनिक पर जांच की गई थी. जिसमें डॉक्टरों की फर्जी डिग्रियां लगाकर इलाज करने सहित प्रतिबंधित दवाइयों का बेचान करने के साथ-साथ अन्य कई भारी अनियमितताएं पाई गई थी.

इस अस्पताल के पास रजिस्ट्रेशन भी नहीं था, सीएमएचओ के आदेशों के बाद भिवाड़ी चिकित्सा प्रभारी डॉ कमल किशोर शर्मा ने कार्रवाई करते हुए इसे सीज कर दिया है. साथ ही अस्पताल में पाई गई दवाइयों को भी जब्त कर लिया है.

स्वास्थ्य विभाग की तरफ से भिवाड़ी में शुक्रवार को एक बड़ी कार्रवाई करते हुए मनसा चौक पर संचालित सोनू क्लीनिक को सील कर दिया गया है, इस क्लीनिक पर गत मंगलवार को सीएमएचओ श्रीराम शर्मा के द्वारा छापा मारा गया था. जिसमें भारी अनियमितताएं पाई गई थी कार्रवाई के दौरान बड़ी मात्रा में प्रतिबंधित दवाइयों का जखीरा भी पकड़ा गया था. साथ ही डॉक्टरों की फर्जी डिग्रियां लगाकर लोगों का इलाज किया जा रहा था. 

गत मंगलवार को की गई कार्रवाई के तहत ही शुक्रवार को भिवाड़ी उप जिला स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ कृष्णकांत शर्मा ने दोपहर बाद क्लीनिक पर पहुंचकर जांच की तो मौके पर ही क्लीनिक चालू मिला और कई मरीजों का इलाज भी किया जा रहा था, डॉ शर्मा ने पुलिस जाब्ते के साथ अस्पताल में रखी दवाइयों को जब्त करते हुए सील कर दिया तो वहीं अस्पताल के मुख्य गेट को बंद करते हुए उस पर सील लगा दी.

चिकित्सा प्रभारी डॉ के के शर्मा ने बताया कि जांच के दौरान अस्पताल में भारी कमियां पाई गई थी. फर्जी डिग्रियों के आधार पर लोगों का इलाज किया जा रहा था. प्रतिबंधित दवाइयों की खेप भी जब्त गई है. क्लीनिक संचालक  के खिलाफ यूआईटी फेस थाने में मामला दर्ज करा दिया गया है. साथ ही क्लीनिक के मुख्य गेट पर ताला लगाकर उसे सील कर दिया गया है.

बता दें गत मंगलवार को मुख्य ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी श्रीराम शर्मा के द्वारा कोटकासिम के बूढ़ी बावल में स्थित फ्यूचर अस्पताल, तिजारा में संचालित न्यू मेट्रो हॉस्पिटल, भिवाड़ी में संजीवनी अस्पताल व सोनू क्लीनिक पर कार्रवाई की गई थी. जिसमें इन सभी अस्पतालों में भारी अनियमितताएं पाई गई थी. जिस पर आगे कार्रवाई करते हुए शुक्रवार को सोनू क्लीनिक को सील कर दिया गया लेकिन जांच के दौरान अन्य क्लिनिकों पर पाई गई अनियमितताओं पर अभी कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है. 

डॉक्टर के के शर्मा ने बताया कि अन्य क्लीनिक को सील करने के आदेश अभी उनको नहीं मिले हैं तथा और किन किन क्लीनिकों पर कार्रवाई की गई थी इसकी उन्हें जानकारी नहीं है. इस कार्रवाई में भिवाड़ी उपजिला स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉक्टर कमल किशोर शर्मा व अन्य डॉक्टरों की टीम सहित पुलिस जाब्ता मौजूद रहा.

यह भी पढ़ें- 

लाडनूं के वकील को लॉरेंस गैंग की धमकी, भाइयों को परेशान न करो वरना जिंदगी खराब कर देंगे

भरतपुर के नदबई में पुलिस पर फिर हुआ पथराव, हालात हुए तनावपूर्ण, जानें पूरा मामला

Trending news