आपके जीवन के साथ कर रहे हैं यहां पर डॉक्टर्स खिलावाड़! कहीं आपने तो इलाज नहीं ले लिया
Advertisement

आपके जीवन के साथ कर रहे हैं यहां पर डॉक्टर्स खिलावाड़! कहीं आपने तो इलाज नहीं ले लिया

अलवर न्यूज: निजी अस्पतालों पर सीएमएचओ ने छापेमार कार्रवाई की. जिसमें पाया गया कि कुछ अस्पताल बिना रजिस्ट्रेशन के ही चल रहे हैं. इस दौरान प्रतिबंधित दवाइयों की खेप भी मिली.

 

आपके जीवन के साथ कर रहे हैं यहां पर डॉक्टर्स खिलावाड़! कहीं आपने तो इलाज नहीं ले लिया

Tijara,Alwar: जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी श्रीराम शर्मा ने कोटकासिम तिजारा सहित भिवाड़ी में चार निजी अस्पतालों पर छापा मारा. कार्रवाई के दौरान इन सभी निजी अस्पतालों में भारी अनियमितताएं सामने आई. अस्पताल बिना रजिस्ट्रेशन के ही फर्जी तरीके से चलाए जा रहे थे. मौके पर ही प्रतिबंधित दवाइयों की खेप पकड़ी गई तो वहीं अस्पतालों में एक भी डिग्री धारी डॉक्टर नहीं मिला.

मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारी श्रीराम शर्मा ने मंगलवार को कोटकासिम सहित तिजारा व भिवाड़ी में चार निजी अस्पतालों पर छापामारी की कार्रवाई को अंजाम दिया. भिवाड़ी में की गयी कार्रवाई के दौरान अस्पतालों में भारी अनियमितताएं पाई गई.

कार्रवाई के दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी श्रीराम शर्मा के साथ अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ महेश बैरवा, भिवाड़ी उप जिला स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ कृष्णकांत शर्मा सहित ऑफिस सुप्रिडेंट सतवीर सोनी व फार्मासिस्ट राकेश यादव मौजूद रहे.

भिवाड़ी में सोनू क्लीनिक पर कार्रवाई करने के दौरान सीएमएचओ डॉ श्रीराम शर्मा ने बताया कि मंगलवार को उनके द्वारा कोटकासिम क्षेत्र के बूढ़ीबावल में स्थित फ्यूचर अस्पताल ,तिजारा में संचालित न्यू मेट्रो हॉस्पिटल, भिवाड़ी के संजीवनी अस्पताल व सोनू क्लीनिक पर कार्रवाई की गई. इन सभी अस्पतालों में जांच के दौरान भारी अनियमितताएं पाई गई. जिसमें नीयर एक्सपायरी डेट की दवाइयां मिलने के साथ साथ इन अस्पतालों में एक भी अनुभवी व डिग्री धारी डॉक्टर नहीं पाया गया.

जबकि छापामारी के दौरान ही इन अस्पतालों में कई मरीजों को भर्ती कर उनका इलाज किया जा रहा था. इसके साथ ही इन सभी अस्पतालों के पास रजिस्ट्रेशन भी नहीं था और बिना रजिस्ट्रेशन के ही फर्जी तरीके से इनका संचालन किया जा रहा है.

डॉ श्रीराम शर्मा ने बताया कि काफी दिनों से भिवाड़ी में इस तरह के फर्जी अस्पतालों के चलाने की शिकायत मिल रही थी जिस पर इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया है आगे भी इसी तरह की कार्रवाई की जाएंगी, साथ ही भिवाड़ी शहर में या अन्य जगहों पर फर्जी अस्पतालों के माध्यम से लोगों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है उसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. इन सभी अस्पतालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी , फिलहाल कार्रवाई के दौरान किसी भी प्रकार की दवाइयां व सामान को जब्त नहीं किया गया.

ये भी पढ़ें- 

Success story: राजस्थान में जजों की खान है ये 'मीणा परिवार', एक घर से चार बेटियां और एक बेटा है जज,जानिए क्या है सक्सेस का राज

Rajasthan में 68 लाख पेंशनधारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, हर महीने मिलेगी न्यूनतम पेंशन

Trending news