suicide attempt: भुगतान नहीं मिलने से खफा ठेकेदार ने आत्मदाह का किया प्रयास,जानिए पूरा मामला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1579816

suicide attempt: भुगतान नहीं मिलने से खफा ठेकेदार ने आत्मदाह का किया प्रयास,जानिए पूरा मामला

भुगतान नहीं मिलने से खफा ठेकेदार ने आत्मदाह का प्रयास किया.ठेकेदार के पास कार्य करने वाली लेबर आए दिन भुगतान मांगने के लिए ठेकेदार को परेशान कर रही थी इसको लेकर सोमवार शाम को ठेकेदार ने यह कदम उठाया.

suicide attempt: भुगतान नहीं मिलने से खफा ठेकेदार ने आत्मदाह का किया प्रयास,जानिए पूरा मामला

Alwar: थानागाजी कस्बा अंतर्गत नगरपालिका के अधीन नियुक्त ठेकेदार डाल चंद सैनी सपना कंस्ट्रक्शन के मालिक हैं इनका विगत 1 साल से भुगतान नहीं मिलने के कारण नगर पालिका में करीब डेढ़ करोड़ रुपए नगर पालिका में बकाया है जिसका भुगतान अभी तक नहीं किया गया. जिसके कारण आज नगरपालिका कार्यालय के बाहर नगरपालिका के ठेकेदार डालचंद सैनी व उसके भतीजे रामपाल सैनी ने पेट्रोल डालकर आत्मदाह का प्रयास किया जिससे नगर पालिका परिसर में हंगामा हो गया.

मौके पर मौजूद लोगों ने स्थिति को संभाला. घटना की जानकारी मिलते ही अन्य ठेकेदार भी नगर पालिका पहुंचे और हंगामा किया. आरोप है कि नगर पालिका अध्यक्ष चौथमल सैनी के द्वारा नगरपालिका के अंदर भारी अनियमितताएं की जा रही हैं जिसको लेकर सभी पार्षद व ठेकेदार परेशान हैं. ठेकेदार डाल चंद ने बताया कि अध्यक्ष 35 पर्सेंट कमीशन मांगता है जब बिल का भुगतान करता है इन मामलों को लेकर परेशान होकर आत्मदाह का प्रयास किया गया.

ठेकेदार के पास कार्य करने वाली लेबर आए दिन भुगतान मांगने के लिए ठेकेदार को परेशान कर रही थी इसको लेकर सोमवार शाम को ठेकेदार ने यह कदम उठाया. गौरतलब है पिछले दिनों नगर पालिका थानागाजी में ईओ द्वारा ठेकेदार के बिल पास करने के एवज में रिश्वत मांगी गई थी. तब एसीबी ने ईओ व एक दलाल को करीब डेढ़ लाख की रिश्वत के साथ गिरफ्तार किया था. थानागाजी विधायक कांति मीणा के दोनों बेटों को भी एसीबी ने रिश्वत मामले में गिरफ्तार किया था. थानागाजी में भृष्टाचार चरम पर छाया हुआ है. इसमें जनप्रतिनिधियों से लेकर अधिकारियों पर भी आरोप सामने आते रहे हैं. जिसके चलते इस तरह के हादसे सामने आ रहै है. रिश्वत के चलते ठेकेदारों के बिल पास नही हो रहे मजबूर होकर ठेकेदारों द्वारा आत्महत्या जैसे कदम उठाने को मजबूर होना पड़ रहा है.

सोमवार को ठेकेदार डालचंद सैनी ने अपने निर्माण कार्यों के बिल के डेढ़ करोड़ रु का भुगतान न होने के चलते आत्मदाह के प्रयास जैसा कदम उठाया. मामले पर उपखंड अधिकारी केशव कुमार मीणा ने बताया की नगर पालिका में अभी बजट नहीं है. बजट नहीं होने के चलते भुगतान नहीं किया जा रहा. नगर पालिका अध्यक्ष चौथमल सैनी ने बताया कि राजनीति के चलते आरोप लगाए जा रहे हैं.मामले पर हेड कांस्टेबल अरुण कुमार ने घटना स्थल पर तहसीलदार के साथ समझाइश कर मामले को शांत किया .

ये भी पढ़ें..

सचिन पायलट को हनुमान बेनीवाल की नसीहत, कुछ करना है तो दिल्ली जा कर आलाकमान को बताओ

गहलोत को पायलट का जवाब, 32 सलाखों के पीछे जो बिना हड्डी की जीभ है उसे संभाल कर उपयोग करना चाहिए

Sanchore: छुट्‌टी के दिन स्कूल के स्टोर रूम में युवती के साथ था प्रधानाचार्य,ग्रामीणों ने पकड़कर पीटा

हार्डवेयर व्यापारी से लाखों रुपए की ठगी,पेटीएम अकाउंट अपडेट करने के बहाने हुई ठगी

Trending news