Alwar News: 21 सूत्रीय मांगों को लेकर राजस्थान रोडवेज के श्रमिक संगठनों का धरना दूसरे दिन भी जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1454281

Alwar News: 21 सूत्रीय मांगों को लेकर राजस्थान रोडवेज के श्रमिक संगठनों का धरना दूसरे दिन भी जारी

अलवर में 21 सूत्रीय मांगों को लेकर राजस्थान रोडवेज के श्रमिक संगठनों के द्वारा धरना दूसरे दिन भी जारी रहा. 21 सूत्रीय मांगों को लेकर राजस्थान रोडवेज के श्रमिक संगठनों के संयुक्त मोर्चा की ओर से किए जा रहे आंदोलन के तहत संगठनों द्वारा केंद्रीय बस स्टैंड पर दिया जा रहा धरना दूसरे दिन बुधवार को भी जारी रहा.

Alwar News: 21 सूत्रीय मांगों को लेकर राजस्थान रोडवेज के श्रमिक संगठनों का धरना दूसरे दिन भी जारी

Alwar News: 21 सूत्रीय मांगों को लेकर राजस्थान रोडवेज के श्रमिक संगठनों के द्वारा धरना दूसरे दिन भी जारी रहा. 21 सूत्रीय मांगों को लेकर राजस्थान रोडवेज के श्रमिक संगठनों के संयुक्त मोर्चा की ओर से किए जा रहे आंदोलन के तहत संगठनों द्वारा केंद्रीय बस स्टैंड पर दिया जा रहा धरना दूसरे दिन बुधवार को भी जारी रहा.

इस दौरान संयुक्त मोर्चा और संगठन से जुड़े कर्मचारी और पदाधिकारियों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया.

यह भी पढे़ं- पति की हत्या कर आशिक संग रंगरलियां मना रही थी बहू, ससुर ने ऐसे किया भंडाफोड़

एटक के महासचिव तेजपाल सैनी ने बताया कि रोडवेज के श्रमिक संगठनों संयुक्त मोर्चा द्वारा 21 सूत्री मांगों को लेकर पिछले 2 माह से 9 चरणों में आंदोलन किया जा रहा है, जिसके सात चरण पूरे हो चुके हैं और आठवें चरण के तहत बस स्टैंड पर दो दिवसीय धरना दीया जा रहा है. इसके तहत आज जयपुर में सरकार से बातचीत चल रही है. अगर इसके बावजूद भी सरकार ने उनकी मांगें नहीं मानी तो नौंवे चरण में आज आधी रात 12:00 बजे से संपूर्ण राजस्थान में 24 नवंबर को चक्का जाम हड़ताल की जाएगी जो कि अनिश्चितकालीन रहेगी.

पढ़ें अलवर की यह भी खबर

थाने में बंट रही यूरिया खाद, आधार कार्ड देख कर मिल रहे हैं कट्टे

अलवर सहित पूरे प्रदेश में यूरिया की कमी हो रही है. ऐसे में आपने यूरिया वितरण में कई तरह की व्यवस्थाएं देखी होंगी लेकिन अलवर जिले में बिगड़ते हालात को देखते हुए अब पुलिस ने यूरिया खाद बांटने की जिम्मेदारी ली है. अलवर के अकबरपुर थाने में यूरिया खाद बंट रही है तो किसानों को एक आधार कार्ड पर दो कट्टे यूरिया की खाद दी जा रही है.

अलवर जिले में इस समय चना और गेहूं की फसल की बुवाई चल रही है. किसान को यूरिया खाद की आवश्यकता है. कई दिनों से यूरिया के लिए पूरे प्रदेश में मारामारी हो रही है. सभी जगह पर लोगों की लंबी कतार देखी जाती है. तो कई जगह पर यूरिया वितरण में अव्यवस्था के कारण लोगों में हाथापाई और मारपीट के मामले भी सामने आ चुके हैं. बिगड़ते हालातों को देखते हुए प्रशासन की तरफ से विभिन्न इंतजाम किए गए लेकिन उसके बाद भी किसानों को राहत नहीं मिली. किसान लगातार को-ऑपरेटिव सोसाइटी पर यूरिया खाद वितरण में गड़बड़ी और कालाबाजारी का आरोप लगा रहे थे. ऐसे में अलवर पुलिस ने यूरिया वितरण की जिम्मेदारी ली है. अलवर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के अकबरपुर पुलिस थाने में यूरिया के लिए सुबह से लोगों की लंबी कतार नजर आई. लोग अपनी बारी का इंतजार करते रहे. तो थाने से किसानों को यूरिया का वितरण हुआ.

आधार कार्ड देखकर किसान को यूरिया दी जा रही है. एक आधार कार्ड पर यूरिया के दो कट्टे दिए जा रहे हैं. पुलिस के अधिकारियों ने कहा यूरिया खाद किसान के लिए जरूरी है. लगातार यूरिया वितरण में अनियमितताएं सामने आ रही थी. ऐसे में कोई घटना दुर्घटना ना हो. इसलिए थाने से यूरिया खाद का वितरण किया जा रहा है. तो किसान ने कहा यूरिया खाद वितरण में गड़बड़ी हो रही थी. 

Trending news