नीमराना में फायरिंग कर दुकानदारों को बंधक बनाया, फिर ज्वैलरी की दुकान में की लूट
Advertisement

नीमराना में फायरिंग कर दुकानदारों को बंधक बनाया, फिर ज्वैलरी की दुकान में की लूट

Alwar News: अलवर जिले के भिवाडी पुलिस अंतर्गत नीमराना में बीती रात्रि को बदमाशो ने एक ज्वैलर्स की दुकान पर धावा बोलकर लूट की वारदात को अंजाम दिया. हथियारबंद पांच बदमाशो ने दुकान में घुसकर दो लोगो को मारपीट कर घायल कर हवाई फायरिंग भी की और दुकान से सोने चांदी के जेवरात सहित नकदी लेकर फरार हो गए. 

 

नीमराना में फायरिंग कर दुकानदारों को बंधक बनाया, फिर ज्वैलरी की दुकान में की लूट

Alwar: अलवर जिले के भिवाडी पुलिस अंतर्गत नीमराना में बीती रात्रि को बदमाशो ने एक ज्वैलर्स की दुकान पर धावा बोलकर लूट की वारदात को अंजाम दिया , हथियारबंद पांच बदमाशो ने दुकान में घुसकर दो लोगो को मारपीट कर घायल कर हवाई फायरिंग भी की और दुकान से सोने चांदी के जेवरात सहित नकदी लेकर फरार हो गए , जाते जाते बदमाश दुकान का शटर गिरा कर दुकानदारों को बन्द कर फरार हो गए , लूट की जानकारी मिलने पर भारी भीड़ मौके पर जमा हो गए , मौके पर नीमराना एएसपी ,डीएसपी व थानाधिकारी ने मौके पर पहुंच कर सीसीटीवी फुटेज में देख कर आरोपियो की जानकारी ली.

रात करीब पौने आठ बजे नीमराना स्थित आरटेक मॉल में स्थित आर पी एंड संस ज्वैलर्स की दुकान में पांच हथियारबंद बदमाश घुसे उन्होंने हथियार के दम पर दुकान मालिको व स्टाफ को बंधक बना लिया , औऱ दो लोगो पर हथियार से हमला कर घायल कर दिया ,साथ ही दहशत फैलाने के लिए हवाई फायरिंग भी की , बदमाश करीब 20 मिनट तक यहां रहे और यहां से सोने चांदी के जेवरात सहित नकदी लेकर फरार हो गए , बदमाश अपने साथ मोबाईल जैमर भी लाये ताकि कोई फोन भी न कर सके , यह सारी घटना वहां लगे सीसीटीवी कैमरों में भी कैद हो गयी , बदमाश जाते जाते दुकान का शटर गिराकर दुकानदारों को बन्द कर भाग निकले , दुकानदारों ने अंदर से शटर बजाकर शोर मचाया तो पड़ोसी दुकानदारों ने शटर खोला तो पूरी घटना की जानकारी मिली .

क्षेत्र में लूट की वारदात फैलते ही सनसनी फैल गयी , सूचना पर करीब 20 मिनट बाद एएसपी नीमराना जगराम मीणा , डीएसपी व थानाधिकारी मय जाब्ते के मौके पर पहुंचे और पूरी जानकारी जुटाई , पुलिस ने तत्काल चारो तरफ व हरियाणा की सीमा के रास्तों पर नाकेबंदी कराई लेकिन बदमाशो का कोई सुराग नही लग पाया .

आरपी संस ज्वेलर्स के शोरूम के संचालक धर्मवीर सोनी निवासी नांगल उदीया ने बताया वह अपने कर्मचारी ओमपाल सिंह चौहान निवासी गादली के साथ शोरूम बंद करके जाने वाले थे. तभी इसी मॉल में रेडीमेड कपड़े की दुकान करने वाला संदीप चौधरी निवासी बावल हरियाणा हथियारबंद 5 बदमाशों के साथ आया और उन्हें शोरूम बंद करने से रोकते हुए अन्दर घुस गया. अंदर आते ही बदमाशों ने फायरिंग की. व्यापारी व ओमपाल ने विरोध किया तो धारदार हथियार से हमला कर घायल कर दिया. बदमाशो ने रस्सियों से बांधकर उन्हें वहीं पटक दिया और सोने-चांदी के जेवरात व नकदी लूट ली.

बदमाशों ने लॉकर को भी तोड़ने का प्रयास किया. आसपास के व्यापारी सूचना पर उन्हें बचाने पहुंचे तो उनके साथ मारपीट करते हुए बदमाश वहां से भाग गए. वारदात शोरूम में लगे हुए सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है. घटना की सूचना के करीब 20 मिनिट बाद पुलिस मौके पर पहुंची. व्यापारी को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया. उनका कहना है कि लूटे गए जेवरात का आकलन करने के बाद नुकसान का पता चलेगा. सूचना पर पहुंचे पुलिस उपाधीक्षक महावीर सिंह शेखावत, कोतवाल सुणीलाल मीणा ने इंटरस्टेट नाकेबंदी कराई .

जानकारी के अनुसार लूट में एक करोड़ से ज्यादा के गहने हो सकते हैं. वारदात में शामिल मॉल का व्यक्ति ज्वैलर का करीबी दोस्त भी रहा है , ज्वेलर्स ने लूट एवं हमले की सूचना शाहजहांपुर स्थित दूसरी दुकान पर अपने भाई को दी. इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची. लूट की वारदात के बाद व्यापारियों में आक्रोश व्याप्त हो गया है. व्यापारी से लूटा गया मोबाइल टूटी हुई हालत में क्षेत्र की वीवा कंपनी के पास पड़ा मिला है. पड़ोसी मेडिकल स्टोर संचालक ने शटर खोल घायल धर्मवीर सोनी को बाहर निकाला और पुलिस को सूचना दी.

लूट के बाद बदमाश ज्वेलर व स्टाफ को शोरूम का शटर गिराकर बंद कर गए. यह शटर रिमोट कंट्रोल से खुलती व बंद होती है. बदमाश रिमोट भी साथ ले गए. व्यापारी ने शटर बजाकर शोर मचाया तो पड़ोसी मेडिकल स्टोर संचालक जितेश कुमार कुमावत ने उन्हें बाहर निकाला. घायल व्यापारी को लहुलुहान हालत में अस्पताल पहुंचाया गया लेकिन इस दौरान माल में ड्यूटी पर तैनात दोनों गार्ड भी नदारद बताए गए हैं.

Trending news