Alwar: अपराधियों की धरपकड़ के लिए छापेमार कार्रवाई, 551 गिरफ्तार
Advertisement

Alwar: अपराधियों की धरपकड़ के लिए छापेमार कार्रवाई, 551 गिरफ्तार

अलवर में अपराधियों की धरपकड़ के लिए छापेमार कार्रवाई करते हुए 551 अपराधी गिरफ्तार किए गए हैं. पुलिस की टीम मामले की जांच में जुटी हुई है. 

 

Alwar: अपराधियों की धरपकड़ के लिए छापेमार कार्रवाई, 551 गिरफ्तार

Alwar: अलवर जिला पुलिस ने जिले में अवांछित अपराधिक गतिविधियों में लिप्त अपराधियों की धरपकड़ के लिए विशेष और छापेमारी कार्रवाई कर 551 लोगों को गिरफ्तार किया है. जिनमें 24 हिस्ट्रीशीटर, 9 हार्डकोर, 22 स्टैंडिंग वारंट, 28 वारंटी, तीन टॉप 10 बदमाश, एक इनामी अपराधी को गिरफ्तार किया गया है .

पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने बताया कि इसके लिए जिले के 800 पुलिसकर्मियों के साथ 80 अलग-अलग टीमें गठित की गई थी और दबिश की कार्रवाई की गई थी. ये कार्रवाई अलवर जिले के सभी थाना क्षेत्रों में की गई. अभियान के दौरान की गई कार्रवाई में अवैध मादक पदार्थ के रूप में एक आदमी को गिरफ्तार कर 13 सीसी कोरेक्स की बरामद की गई .

अवैध शराब में 36 लोगों को गिरफ्तार कर 347 लीटर अवैध शराब बरामद की गई. वहीं जुए व सट्टे में 44 लोगों को गिरफ्तार कर ₹66000 बरामद किए गए. अवैध खनन में 14 आरोपियों को गिरफ्तार कर 28 वाहन जब्त किए गए .अवैध हथियार में 4 जनों को गिरफ्तार कर 4 देसी कट्टा बरामद किए गए. जिला पुलिस अधीक्षक अलवर ने जानकारी देते हुए बताया कि अलवर जिले में ऐसे सक्रिय अपराधी जो अवाछित गतिविधियों में लिप्त रहते हैं, क्षेत्र वासियों में भय पैदा करते हैं, हार्डकोर अपराधियों उदघोषित अपराधी, स्थाई वारन्टी, भगौड़े, ईनामी अपराधी, 173 (8) सीआरपीसी में वांछित अपराधी, हिस्ट्रीशीटर मुकदमों में वांछित अपराधी, मादक पदार्थों , अवैध हथियार , अवैध शराब की तस्करी में लिप्त अपराधी, सोशल मिडिया पर अरापधियों के कितने फॉलो करने वालों की गतिविधियों पर लगाम लगाने व सख्त कानूनी कार्रवाई करने से सघन तलाशी, दबिश व छापेमारी की कार्यवाही अलवर पुलिस द्वारा एक साथ की गई.

यह कार्रवाई सुव्यवस्थित और गोपनीय तरीके से की गयी, ताकि अपराधी एक-दूसरे को सतर्क न कर सकें व सूचना लीक न हो.ऐसे अपराधियों का चिन्हीकरण इनकी गतिविधियों की जानकारी व निगरानी के लिये अति. पुलिस अधीक्षक मुख्यालय अलवर, अति. पुलिस अधीक्षक ग्रामीण एवं सभी वृताधिकारी जिला अलवर एवं उनकी टीमों द्वारा तैयार की गयी. अपराधियों की आसूचना संकलन करने के पश्चात सरिता सिंह अति. पुलिस अधीक्षक मुख्यालय अलवर, सुरेश कुमार खींची अति. पुलिस अधीक्षक ग्रामीण के निर्देशन में जिले के समस्त वृताधिकारियों एवं थानाधिकारियों मय अपनी-अपनी टीमों के अपराधियों के ठिकानों पर दबिश एवं तलाशी के निर्देश दिये गये.

 जिस पर वृत्त स्‍तर अलग-अलग टीमों को गठन किया गया. जिले की समस्त टीमों ने पूरे अलवर जिले में अलग-अलग स्थानों पर आज 26 मार्च 2023 को दबिश देकर अपराधियों को घेरकर आपराधिक ठिकानों की सघन तलाशी ली गई. पुलिस टीमों के द्वारा की गयी कार्यवाही के फलस्वरूप सक्रिय अपराधी जो अवांछित गतिविधियों में लिप्त रहते हैं, क्षेत्र वासियों में भय पैदा करते हैं, हार्डकोर अपराधियो उदघोषित अपराधी, स्थाई वारन्टी, भगौडे, ईनामी अपराधी, 173 (8) सीआरपीसी में वांछित अपराधी, हिस्ट्रीशीटर मुकदमों में वांछित अपराधी, मादक पदार्थों , अवैध हथियार , अवैध शराब की तस्करी में लिप्त अपराधी कुल 551 अपराधियों के विरुद्ध विधिक कार्रवाई की गई.

ये भी पढ़ें-

कांग्रेस नेताओं का सत्याग्रह, 28 से जनता-कार्यकर्ताओं के बीच जाएंगे गहलोत-रंधावा-डोटासरा

नाहरगढ़ वन्यजीव अभयारण्य क्षेत्र में कंक्रीट मिक्स प्लांट,ईको सेंसिटिव अधिसूचना का खुला उल्लंघन

 

Trending news