अलवर: पुलिस ने ली यूरिया वितरण की जिम्मेदारी, आधार कार्ड देख कर किसानों को दिया जा रहा खाद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1454405

अलवर: पुलिस ने ली यूरिया वितरण की जिम्मेदारी, आधार कार्ड देख कर किसानों को दिया जा रहा खाद

Alwar News: राजस्थान के अलवर में पुलिस ने यूरिया वितरण की जिम्मेदारी ली है. अब पुलिस किसानों को एक आधार कार्ड पर दो कट्टे यूरिया के वितरित कर रही है. इससे सभी किसानों को यूरिया खाद मिल सकेगी और हाथा-पाई और मारपीट के मामले भी सामने नहीं आएंगे.

 

अलवर: पुलिस ने ली यूरिया वितरण की जिम्मेदारी, आधार कार्ड देख कर किसानों को दिया जा रहा खाद

Alwar News: राजस्थान के अलवर सहित पूरे प्रदेश में यूरिया की कमी हो रही है. ऐसे में आपने यूरिया वितरण में कई तरह की व्यवस्थाएं देखी होगी, लेकिन अलवर जिले में बिगड़ते हालात को देखते हुए अब पुलिस ने यूरिया खाद बांटने की जिम्मेदारी ली है. अलवर के अकबरपुर थाने में यूरिया खाद बंट रही है, तो किसानों को एक आधार कार्ड पर दो कट्टे यूरिया की खाद दी जा रही है.

अलवर जिले में इस समय चना और गेहूं की फसल की बुवाई चल रही है. किसान को यूरिया खाद की आवश्यकता है. कई दिनों से यूरिया के लिए पूरे प्रदेश में मारामारी हो रही है. सभी जगह पर लोगों की लंबी कतार देखी जाती है, तो कई जगह पर यूरिया वितरण में अव्यवस्था के कारण लोगों में हाथा-पाई और मारपीट के मामले भी सामने आ चुके हैं. बिगड़ते हालातों को देखते हुए प्रशासन की तरफ से विभिन्न इंतजाम किए गए, लेकिन उसके बाद भी किसानों को राहत नहीं मिली. 

किसान लगातार कोऑपरेटिव सोसाइटी पर यूरिया खाद वितरण में गड़बड़ी और कालाबाजारी का आरोप लगा रहे थे. ऐसे में अलवर पुलिस ने यूरिया वितरण की जिम्मेदारी ली है. अलवर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के अकबरपुर पुलिस थाने में यूरिया के लिए सुबह से लोगों की लंबी कतार नजर आई. लोग अपनी बारी का इंतजार करते रहे, तो थाने से किसानों को यूरिया का वितरण हुआ.

यह भी पढ़ें - Jaipur News: पूर्व राज्यमंत्री गोपाल केसावत की बेटी का किडनैप, बोले- सब्जी लेने बाजार गई थी पर...

आधार कार्ड देखकर किसान को यूरिया दी जा रही है. एक आधार कार्ड पर यूरिया के दो कट्टे दिए जा रहे हैं. पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि यूरिया खाद किसान के लिए जरूरी है. लगातार यूरिया वितरण में अनियमितताएं सामने आ रही थी. ऐसे में कोई घटना दुर्घटना ना हो, इसलिए थाने से यूरिया खाद का वितरण किया जा रहा है, तो किसान ने कहा कि यूरिया खाद वितरण में गड़बड़ी हो रही थी. अब पुलिस की निगरानी में यूरिया खाद का वितरण हो रहा है, तो सभी किसानों को यूरिया खाद मिल सकेगी.

खबरें और भी हैं...

Bharatpur News: ZEE MEDIA की खबर का असर, ग्रामीणों की समस्या सुलझाने पहुंचे अधिशासी अभियंता दुलीचंद मीणा

पति की हत्या कर आशिक संग रंगरलियां मना रही थी बहू, ससुर ने ऐसे किया भंडाफोड़

अतहर आमिर खान की बेगम महरीन काजी ने डाली हनीमून की फोटो, शौहर पर यूं प्यार लुटाती आईं नजर

Trending news