Alwar में किसानों की फसलें बर्बाद, गेहूं से लहलहाने वाले खेत बने तालाब, जानिए ग्राउंड रिपोर्ट
Advertisement

Alwar में किसानों की फसलें बर्बाद, गेहूं से लहलहाने वाले खेत बने तालाब, जानिए ग्राउंड रिपोर्ट

Alwar news: बहरोड़ क्षेत्र में मूसलाधार बारिश के साथ ओलों की बारिश होने के बाद किसानो की फसले पूरी तरह चौपट हो गई है ,जिससे किसान की मेहनत पर पानी फिर गया खेतों में ओलों की चादर देख किसान के चेहरे पर चिंता की लकीरें खिंच गयी.

 

Alwar में किसानों की फसलें बर्बाद, गेहूं से लहलहाने वाले खेत बने तालाब, जानिए ग्राउंड रिपोर्ट

Alwar, behror: बहरोड़ क्षेत्र में मूसलाधार बारिश के साथ ओलों की बारिश होने के बाद किसानो की फसले पूरी तरह चौपट हो गई है ,जिससे किसान की मेहनत पर पानी फिर गया खेतों में ओलों की चादर देख किसान के चेहरे पर चिंता की लकीरें खिंच गयी . बहरोड़ क्षेत्र रविवार की दोपहर बाद अचानक मौसम ने करवट ली और तेज मूसलाधार बरसात के साथ साथ ओलो की चादर बिछ गई ,जिससे खेतो में लगी फसलें पूरी तरह चौपट हो गई .

भाजपा प्रत्याशी रहे मोहित यादव ने बताया कि ओलों की बरसात ने सरसों गेहूं चने की फसल को पूरी तरह चौपट कर दिया है साथ ही खेतों में ओलो की चादर बिछ गई जिससे भारी नुकसान हुआ है. सरकार से मांग है कि सरकार जल्द से जल्द फसलों का मुआयना कर किसानों को मुआवजा दें ताकि उनको मदद मिल सके.

पश्चिमी विक्षोभ के कारण बदल रहे मौसम का मिजाज रविवार को बहरोड क्षेत्र में ठंडक भरा दिन रहा , कही बूंदाबांदी तो कही मूसलाधार बारिश के कारण तापमान में काफी गिरावट महसूस की गई , वही बहरोड़ में आसपास कई क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश के साथ साथ ओले भी गिरे जिससे खेतो में खड़ी फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है , इस दौरान गेहूं और जौ की फसलों को भारी नुकसान हुआ.

हालांकि रविवार सुबह धूप खिली और दोपहर तक तापमान में बढ़ोतरी देखी गई थी अधिकतम तापमान 28 पॉइंट 2 डिग्री सेल्सियस जा पहुंचा था , उसके बाद कम दबाव का क्षेत्र बना और आसमान में अचानक बादल छा गए हवा बंद हो गई और बूंदाबांदी का दौर शुरू हो गया शाम को ठंडी हवाएं चलने लगी जिससे मौसम और ठंडा हो गया और तापमान 15 पॉइंट 2 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया शनिवार को अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री रहा मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो सोमवार को भी बादल छाए रहने की उम्मीद है और बूंदाबांदी भी हो सकती है.

यह भी पढ़ें...

Barmer: जाति अलग होने पर नहीं हुआ प्रेम विवाह तो प्रेमी जोड़े ने टांके में कूद कर दी जान

Trending news