Alwar News: अलवर कलेक्टर के रूप में डॉ आर्तिका शुक्ला ने संभाला कार्यभार, कही ये बात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2420456

Alwar News: अलवर कलेक्टर के रूप में डॉ आर्तिका शुक्ला ने संभाला कार्यभार, कही ये बात

Alwar News: अलवर जिला कलेक्टर के तौर पर डॉ आर्तिका शुक्ला ने कार्यभार ग्रहण कर लिया है. इसके बाद मीडिया से बात करते हुए डॉ आर्तिका शुक्ला ने कहा कि अलवर में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं. लिहाजा प्रदेश में नए सर्किट बनाए जाएंगे. 

Alwar News

Alwar News: अलवर जिला कलेक्टर के तौर पर डॉ आर्तिका शुक्ला ने कार्यभार ग्रहण कर लिया है. इसके बाद मीडिया से बात करते हुए डॉ आर्तिका शुक्ला ने कहा कि अलवर में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं. लिहाजा प्रदेश में नए सर्किट बनाए जाएंगे. सरिस्का क्षेत्र को लेकर सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन का पालन कराया जाएगा. उन्होंने कहा कि साफ सफाई के मामले में अलवर की रैंकिंग कम है. उसको बेहतर करने के भी प्रयास किए जाएंगे और योजना बनाकर जिले में काम होगा.

रविवार को संभाला कार्यभार 
राजस्थान में हुए बड़े प्रशासनिक फेरबदल के बाद अलवर जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता को महानिरीक्षक पंजीयन एवं मुद्रक अजमेर भेजा गया है. जबकि खैरथल जिला कलेक्टर डॉ आर्तिका शुक्ला को अलवर जिला कलेक्टर लगाया गया है. डॉ आर्तिका शुक्ला ने रविवार को अवकाश के दिन कार्यभार ग्रहण किया. डॉ शुक्ला इससे पहले अलवर में जिला परिषद सीईओ व यूआईटी सचिव रह चुकी हैं. 

पहली बार बड़े जिले में मिली है पोस्टिंग 
कार्यभार ग्रहण करने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए डॉ शुक्ला ने कहा कि अलवर बड़ा जिला है. पहली बार छोटे जिलों में काम करने के बाद उनको बड़े जिले में पोस्टिंग मिली है. ऐसे में कई तरह के चैलेंज उनके सामने हैं. जिले में बेहतर काम हो, इसके लिए योजना बना कर काम किया जाएगा. बजट घोषणा के अनुसार अलवर को जो योजनाएं मिली हैं, उन योजनाओं को धरातल पर लाने के हर संभव प्रयास किए जाएंगे. 

साफ-सफाई के मामले में पीछे है अलवर 
उन्होंने कहा कि साफ सफाई के मामले में अलवर की रैंकिंग बहुत पीछे है. उसको सुधारने के लिए साफ सफाई व्यवस्था बेहतर की जाएगी. साथ ही एक सवाल के जवाब में डॉ शुक्ला ने कहा कि पर्यटन के क्षेत्र अलवर में अपार संभावनाएं हैं. अलवर एनसीआर का हिस्सा है. इसलिए यहां वीकेंड पर हमेशा हजारों की संख्या में पर्यटक रहते हैं. इसलिए अलवर में सर्किट बनाकर पर्यटन को बेहतर किया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः झुंझुनूं में रामावतार मीणा ने संभाला जिला कलेक्टर का कार्यभार, अपनी जिम्मेदारियों...

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news