Alwar News: हादसों को दावत दे रहा किरवारी फाटक का जर्जर कुआं, प्रशासन बेखबर
Advertisement

Alwar News: हादसों को दावत दे रहा किरवारी फाटक का जर्जर कुआं, प्रशासन बेखबर

Alwar News: राजस्थान में खैरथल कस्बे के किरवारी फाटक के पास सालों पुराने और जर्जर हालत में कुआं खुला रहने से हमेशा हादसे का अंदेशा बना रहता है. रेलवे फाटक के पास हजारों लोगों की हमेशा आवाजाही रहती है लेकिन प्रशासन ने इस कुंए को बंद करवाने की जहमत नहीं उठाई. 

Alwar News: हादसों को दावत दे रहा किरवारी फाटक का जर्जर कुआं, प्रशासन बेखबर

Alwar News: खैरथल कस्बे के किरवारी फाटक के पास सालों पुराने और जर्जर हालत में कुआं खुला रहने से हमेशा हादसे का अंदेशा बना रहता है. रेलवे फाटक के पास हजारों लोगों की हमेशा आवाजाही रहती है लेकिन प्रशासन ने इस कुंए को बंद करवाने की जहमत नहीं उठाई. 

नगर परिषद प्रशासन जानकारी होने के बाद भी अंजान बने हुए हैं. रेलवे गेटमैन राकेश सैनी राकेश शर्मा टिल्लू शर्मा ने बताया कि वर्षों पुराना कुएं की मुंडेर क्षतिग्रस्त हो गई है और सड़क के लेवल में आ गई है. सड़क मार्ग के नजदीक इस कुएं में कभी भी वाहन चालक गिरकर मौत के मुंह में जा सकते हैं. 

यह भी पढ़ें- Baran News: बारिश-ओलावृष्टि ने बर्बाद की रबी की पैदावार, खेतों में पसरी अफीम को देख रो पड़े किसान

 

मोहल्ले के लोगों ने बताया कि खैरथल किरवारी मार्ग पर 24 घंटे वाहनों का आवा गमन रहता है. कई बार नगर परिषद को सूचना भी दी गई लेकिन आज तक ना तो कुएं के ऊपर जाल रखवाया गया, न ही मुंडेर बनाई गई. इस और प्रशासन कोई बड़ा हादसे का इंतजार कर रहा है. इधर 3 साल पहले वल्लभ ग्राम रोड पर मुरली सिंधी के कुएं में एक व्यक्ति एक महिला कुएं में गिरी थी, जिसको लेकर नगर परिषद प्रशासन ने काफी मकसद के बाद दोनों को निकाल उसके बाद नगर परिषद प्रशासन ने तुरंत लेटर जारी किए, जिसमें कस्बे में खुले पड़े हुए कुंए को लेकर उनके मालिकों को नोटिस जारी किया था लेकिन आज तक कस्बे में नोटिस का कोई असर नहीं देखा गया.

पढ़ें अलवर की एक खबर

Alwar News: सावधान यहां तंबाकू के सेवन से बढ़ रहे कैंसर के मरीज, जांच में मिले 40 कैंसर पीड़ित,रामगढ़ सीएचसी पर लगा शिविर

 

जयपुर में संचालित भगवान महावीर कैंसर संस्थान द्वारा रामगढ़ कस्बा सीएचसी पर निःशुल्क जांच एवं उपचार शिविर लगाया गया.जिसमें कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ. निधि गोयल और डॉ. अमनीश कुमार कैंसर रोग विशेषज्ञ द्वारा रोगियों की जांच की गई.जिसमें रामगढ़ सीएचसी पर करीब चालीस लोगों की कैंसर संबंधी जांच की तो उसमें चार रोगी कैंसर से पीड़ित पाए गए.जो कि जांच के हिसाब से दस प्रतिशत लोगों में बढ़ते रोग की और दिखाई दे रहा है.  40 की जांच में चार रोगी कैंसर से पीड़ित पाए गए.

बता दें कि कैंसर एक घातक बिमारी है.इसे बचाव करें. शुरूआती दौर पर यदि कैंसर की बीमारी के लक्ष्ण दिखते हैं, तो तुरंत चिकित्सक की सलाह लें. तंबाकू, गुटखे के सेवन से बचें. जांच के हिसाब से दस प्रतिशत लोगों में बढ़ते रोग की और दिखाई दे रहा है. 

Trending news