Alwar News: भिवाड़ी पुलिस की कार्रवाई, 24 लाख रुपये कैश के साथ 2 लोग गिरफ्तार
Advertisement

Alwar News: भिवाड़ी पुलिस की कार्रवाई, 24 लाख रुपये कैश के साथ 2 लोग गिरफ्तार

Tijara, Alwar News: आचार संहिता के चलते भिवाड़ी पुलिस ने सख्त कार्रवाई करते हुए हरियाणा राजस्थान बॉर्डर पर 24 लाख रुपये कैश जब्त किए और दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया. 

Alwar News: भिवाड़ी पुलिस की कार्रवाई, 24 लाख रुपये कैश के साथ 2 लोग गिरफ्तार

Tijara, Alwar News: आदर्श आचार संहिता के तहत चलाए जा रहे सघन चेकिंग अभियान के तहत भिवाड़ी थाना पुलिस ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए एक व्यक्ति को 24 लाख रुपये की नगद राशि के साथ गिरफ्तार किया है. साथ हीं, उसके साथ गाड़ी में बैठकर जा रहे हैं उसके दोस्त को भी हिरासत में लिया गया है. 

वहीं, भिवाड़ी पुलिस ने इनकम टैक्स डिपार्टमेंट अलवर के अधिकारियों को सूचना देकर भिवाड़ी थाने पर बुलाया है और अब आईटी विभाग के अधिकारी दोनों ही व्यक्तियों से पूछताछ करने में लगे हुए हैं. 

यह भी पढ़ेंः अशोक गहलोत ने दी गारंटी, 1.05 करोड़ परिवारों को मिलेगा 500 रूपये में सिलेंडर, हेमाराम के लिए कहा ये

भिवाड़ी थाना अधिकारी वीरेंद्र पाल सिंह ने बताया कि आदर्श आचार संहिता के तहत हरियाणा राजस्थान सीमा पर राठीवास बॉर्डर पर आने जाने वाले सभी वाहनों की बुधवार को जांच की जा रही थी तभी हरियाणा की तरफ से आ रही एक सफेद कलर की क्रेटा गाड़ी को रुकवाया गया. जिसकी तलाशी ली गई तो उसमें एक कैरी बैग में 24 लाख रुपये की नगद राशि पाई गई.

नगद राशि के बारे में जब पुलिस ने पूछताछ की तो गाड़ी मालिक कोई भी संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया, जिससे पुलिस ने मौके पर ही दिल्ली के निठारी के रहने वाले 42 वर्षीय जगजीत सिंह को हिरासत में ले लिया. साथ ही, इसके साथ गाड़ी में बैठे जगजीत सिंह के दोस्त नरेंद्र कुमार को भी हिरासत में लेकर पुलिस दोनों को ही 24 लाख रुपये की नगदी के साथ भिवाड़ी थाने ले आई. वहीं, तुरंत ही इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के अधिकारियों को सूचना देकर थाने पर बुलाया गया और अब थाने पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के अधिकारी दोनों ही व्यक्तियों से इतनी बड़ी रकम लाने और ले जाने के बारे में पूछताछ कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ा अफडेट, इस दिन से होगा नामांकन पत्र दाखिल, जानें डिटेल्स

वहीं, थाना अधिकारी वीरेंद्र पाल सिंह ने बताया कि जगजीत सिंह ने पूछताछ में कहा कि वह 24 लाख रुपये अपने गांव निठारी से रेवाड़ी लेकर जा रहा था. बिलासपुर हरियाणा में नेशनल हाईवे पर जाम मिलने के कारण वह बिलासपुर से राठीवास होते हुए भिवाड़ी में आया और यहां से उसे रेवाड़ी जाना था, तभी पुलिस चेकिंग के दौरान वह पकड़ा गया. 

Trending news