Bansur: नारी चौपाल कार्यक्रम का हुआ आयोजन, बालिका शिक्षा को लेकर किया गया जागरुक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1498281

Bansur: नारी चौपाल कार्यक्रम का हुआ आयोजन, बालिका शिक्षा को लेकर किया गया जागरुक

मिशन शक्ति अभियान के तहत बालिकाओं को सशक्त बनाने व महिलाओं को जागरूक करने के लिए जिला प्रशासन और महिला अधिकारिता विभाग की ओर से प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों में नारी शिक्षा चौपाल लगाई जा रही है.

Bansur: नारी चौपाल कार्यक्रम का हुआ आयोजन, बालिका शिक्षा को लेकर किया गया जागरुक

Bansur: बानसूर के भूपसेड़ा के राजकीय विद्यालय में आज शुक्रवार को नारी चौपाल कार्यक्रम का आयोजन किया गया.जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में आईएएस रिया डाबी मौजूद रही.

मिशन शक्ति अभियान के तहत बालिकाओं को सशक्त बनाने व महिलाओं को जागरूक करने के लिए जिला प्रशासन और महिला अधिकारिता विभाग की ओर से प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों में नारी शिक्षा चौपाल लगाई जा रही है.जिसमें बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए नारी शिक्षा चौपाल से जागरूक किया जा रहा है.

कार्यक्रम के दौरान समाज में लिंग अनुपात सुधार महिलाओं के गरीबा एवं सुरक्षा को सुनिश्चित करने हेतु महिलाओं से संबंधित अंतर विभागीय योजनाओं नियमों अधिनियम के प्रचार प्रसार और जागरूकता नवाचार शुरू कर नारी चौपाल के रूप में प्रस्तुत किया गया.

वहीं महिलाओं को आत्मरक्षा को लेकर गुर सिखाए गए.आईएएस रिया डाबी ने महिलाओं को घूंघट मुक्त प्रथा को मुक्त करने के लिए महिलाओं को शपथ दिलाई गई. एसडीएम राहुल सैनी ने कहा कि महिलाओं के सशशक्ति योजना को लेकर सभी विभागों की योजना की जानकारी दी गई. उन्होनें बताया कि महिलाओ को पुलिस विभाग, शिक्षा विभाग, महिला अधिकारिता विभाग की योजनाओं की जानकारी दी गई. दो तरफा संवाद के माध्यम से महिलाओं की समस्याओं की जानकारी ली गई.

आईएएस रिया डाबी ने महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि महिलाओ किसी भी प्रकार में कमजोर नही है. महिलाएं अपने आप को कमजोर और अकेली नहीं समझे. उन्होंने कहा कि महिलाएं अपनी बात मंच पर आकर रख सकती हैं. वहीं उन्होंने कहा कि नारी चौपाल में अलग-अलग विभागों की स्टाल लगाई गई है कोई भी महिलाएं अपनी समस्याए दर्ज करवा सकती हैं. महिलाओं के सशक्तिकरण को लेकर जानकारी दी गई.

यह भी पढ़ें - हनुमान बेनीवाल के खिलाफ क्यों खड़े हो रहे है हरीश चौधरी, गहलोत से नाराजगी की ये है वजह

Trending news