अलवर नगर परिषद को मिला नगर निगम का दर्जा, सरकार की अधिसूचना के बाद लोगों में खुशी
Advertisement

अलवर नगर परिषद को मिला नगर निगम का दर्जा, सरकार की अधिसूचना के बाद लोगों में खुशी

Alwar News: अलवर नगर परिषद को नगर निगम का दर्जा मिल गया है. इसके लिए राज्य सरकार ने अधिसूचना जारी कर दी है. इस संबंध में आज नगर परिषद परिसर में कर्मचारी और आयुक्त ने खुशी जाहिर करते हुए मिठाई बाटी और ढोल नगाड़ों से नगर निगम बनाने का स्वागत किया.इस मौके पर कोई भी पार्षद और जनप्रतिनिधि मौजूद नहीं थे. 

 

अलवर नगर परिषद को मिला नगर निगम का दर्जा, सरकार की अधिसूचना के बाद लोगों में खुशी

Alwar: अलवर नगर परिषद को नगर निगम का दर्जा मिल गया है.इसके लिए राज्य सरकार ने अधिसूचना जारी कर दी है. इस संबंध में आज नगर परिषद परिसर में कर्मचारी और आयुक्त ने खुशी जाहिर करते हुए मिठाई बाटी और ढोल नगाड़ों से नगर निगम बनाने का स्वागत किया.इस मौके पर कोई भी पार्षद और जनप्रतिनिधि मौजूद नहीं थे. इस अवसर पर नगर निगम के पहले कमिश्नर बने मनीष फौजदार ने बताया कि वर्ष 2023 के बजट में मुख्यमंत्री ने अलवर नगर परिषद को नगर निगम बनाने की घोषणा की थी.आज वह सपना पूरा हो गया. जिसके अधिसूचना जारी कर दी गई है.

उन्होंने बताया कि 28 जुलाई को ही उन्हें सीनियर स्केल में प्रमोशन मिला था. उसके बाद यह मुझे तोहफा मिला है. जिस तरह शहर का विकास हो रहा है. उस तरह नगर निगम की आवश्यकता थी. और यहां के लोगों ने और जनप्रतिनिधियों ने जो सपना देखा था वह पूरा हो गया है. नगर निगम बनने के बाद सरकार द्वारा दिए जाने वाले अनुदान में बढ़ोतरी होगी . शहर की आवश्यकताओं को देखकर संसाधन बढ़ाए जाएंगे और अधिकारी और कर्मचारियों की संख्या में बढ़ोतरी होगी. जिससे यहां होने वाले कार्यों में तेजी आएगी.

ये भी पढ़ें...

जेल में हुआ प्यार और हो गई प्रेग्नेंट, ऐसी थी लेडी डॉन पूजा की लव स्टोरी...

उन्होंने बताया कि जब बजट ज्यादा मिलेगा तो निश्चित रूप से अलवर शहर का विकास भी ज्यादा होगा.नगर निगम के कार्यालय कहां पर होगा के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस संबंध में जनप्रतिनिधियों के साथ बैठकर तय करेंगे और तत्पश्चात ही पता चलेगा कि नगर निगम का कार्यालय कहां हो. अभी तक नगर परिषद अलवर में 65 वार्ड हैं. नगर निगम बनते ही सीमांकन होकर वार्डो की संख्या भी बढ़ाई जाएगी. राजस्थान सरकार के स्तर पर सफाई कर्मचारियों सहित, एईएन, जेईएन, बाबू सहित तमाम पद बढ़ेंगे.

Reporter- Arun Vaishnav

Trending news