अलवर में भीषण गर्मी का टॉर्चर , पारा पहुंचा 41 डिग्री के पार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2235709

अलवर में भीषण गर्मी का टॉर्चर , पारा पहुंचा 41 डिग्री के पार

Alwar News: अलवर शहर सहित जिले भर में लगातार भीषण गर्मी का  लोग सामना कर रहे है. सुबह के सूर्य की पहली किरणों से ही गर्मी की तपिश महसूस होने लगती है. 3 दिनों से लगातार 41 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया है. 

Alwar News

Alwar News: अलवर शहर सहित जिले भर में लगातार भीषण गर्मी का  लोग सामना कर रहे है. सुबह के सूर्य की पहली किरणों से ही गर्मी की तपिश महसूस होने लगती है. बढ़ती गर्मी के कराण  शहर का तापमान 3 दिनों से लगातार 41 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया है. इसके साथ ही,  पानी की बढ़ती मांग ने लोगों को इधर-उधर भटकने पर मजबूर कर दिया है.

 

वहीं सुबह को बाजार 9:00 बजे खुलते हैं, लेकिन गर्मी के कारण जरूरतमंद लोग शाम के 4 बजे तक ही बाजार में आ रहे हैं.  आगामी दिनों में परशुराम जयंती और अबूझ सावा के अवसर पर शादियों की भरमार रहेगी. ग्रामीण क्षेत्रों के लोग, जिनकी फसलें काट चुकी हैं, इस गर्मी में खरीदारी करने के लिए मजबूर हो रहे हैं.

 

गर्मी से बचाव 
डॉक्टरों का कहना है कि इस गर्मी से बचाव करने का सबसे सरल उपाय है खुद को पूरी तरह से कपड़ों से ढकना, अधिक से अधिक पानी पीना, गन्ने का रस और नींबू पानी का अधिक सेवन करना. साथ ही यदि जरूरत हो तो ही इस भीषण गर्मी में बाजार जाने का निर्णय लें, और इस गर्मी में लू और तापघात से बचने के लिए सुबह और शाम को ही बाजारों में खरीदारी करें.

 

Trending news