Alwar: लंपी स्किन को लेकर BJP किसान मोर्चा ने किया प्रदर्शन, राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन
Advertisement

Alwar: लंपी स्किन को लेकर BJP किसान मोर्चा ने किया प्रदर्शन, राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन

भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा अलवर दक्षिण द्वारा आज रैली निकालकर कलेक्ट्रेट गेट पर प्रदर्शन किया गया. 

भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा

Alwar: भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा अलवर दक्षिण द्वारा आज रैली निकालकर कलेक्ट्रेट गेट पर प्रदर्शन किया गया. वहीं भारतीय जनता पार्टी जिला अध्यक्ष दक्षिण गोवर्धन सिसोदिया ने बताया कि राजस्थान प्रदेश का गोवंश पिछले 3 माह से लंपी नामक रोग से ग्रसित है और राजस्थान सरकार को बार-बार चेतावनी के बावजूद गंभीरता से निदान नहीं कर पा रही है, जिसके कारण हजारों गाय काल कल्पित हो चुकी है. 

किसान खेती के बाद पशु धन पर ही निर्भर है और उसके पशु पर यह बीमारी का संकट उनकी आर्थिक रूप से कमर तोड़ने का कार्य कर रहा है लेकिन किसान बेबस है क्योंकि पंचायत ब्लॉक स्तर पर पशुधन सहायकों के पद खाली पड़े हैं, जिसके कारण इलाज समय पर नहीं मिल पा रहा है. पशु चिकित्सालय में पशु चिकित्सक नहीं है और ना ही पशु चिकित्सालय में पर्याप्त दवाओं का स्टॉक है और ना ही पूर्ण रूप से सरकारी मदद मिल रही है. इसी कारण के चलते भारतीय जनता पार्टी अलवर इकाई दक्षिणी जिला कलेक्टर में प्रदर्शन करते हुए एडीएम फर्स्ट के माध्यम से राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा है.

यह भी पढ़ें - CM की मौजूदगी में रघु शर्मा ने कृषि मंत्री की कार्यशैली पर उठाए सवाल, बोले- वेटनरी स्टाफ क्यों हटाया गया

बता दें कि गोवंश पर लंपी संक्रमण कहर बनकर बरपा है. रोजाना हजारों गोवंशों की मौत हो रही है. लगातार संक्रमण बढ़ता जा रहा है और गोवंश तड़प-तड़प कर मरने को मजबूर है. वहीं गली-मोहल्ले में संक्रमण से ग्रसित गोवंश पड़े हैं, इनकी सुध लेने वाला कोई नहीं है. इस संक्रमण के चलते, अब तो पशुपालक भी अपने गोवंश को सड़कों पर छोड़ रहे हैं. ऐसे में गोवंश के साथ हो रही दुर्दशा इन दिनों किसी से छिपी नहीं है.

अलवर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

प्रियंका चोपड़ा ने कुछ ऐसे दिखाई अपनी बेटी की एक झलक, फैंस बोले- क्यूटनेस ओवरलोडेड

'आश्रम' 4 की इंस्टा रील्स, पहले से ज्यादा मसालेदार, बाबा निराला और बबीता ने कहा-'जपनाम'

IAS टीना डाबी ने बाबा रामदेव समाधि पर किया अभिषेक, भादवा शुक्ल दूज पर लगी भक्तों की कतार

Trending news