बाबा मोहन राम की तपोभूमि में तीन दिवसीय मेले का आयोजन,भिवाड़ी में 1500 पुलिसकर्मी तैनात
Advertisement

बाबा मोहन राम की तपोभूमि में तीन दिवसीय मेले का आयोजन,भिवाड़ी में 1500 पुलिसकर्मी तैनात

Alwar News: अलवर के भिवाड़ी में बाबा मोहन राम की तपोभूमि में तीन दिवसीय मेले का आयोजन किया जा रहा है,भिवाड़ी में 1500 पुलिसकर्मी तैनात हैं.बाबा मोहन राम के इस लक्खी मेले को सम्पूर्ण करवाने के लिए भिवाड़ी पुलिस भी कड़ी मशक्कत में लगी हुई है.
 

 

बाबा मोहन राम की तपोभूमि में तीन दिवसीय मेले का आयोजन.

Alwar News: अलवर के भिवाड़ी को ना सिर्फ औद्योगिक नगरी के रूप में जाना जाता है, बल्कि भिवाड़ी बाबा मोहन राम की तपोभूमि से भी प्रसिद्ध है, भिवाड़ी में इन दोनों बाबा मोहन राम की मेले की धूम जारी है,तीन दिवसीय लक्खी मेले में हरियाणा राजस्थान यूपी सहित कई राज्य के श्रद्धालु बाबा मोहन राम की पावन ज्योत के दर्शन कर रहे हैं,बाबा मोहन राम के इस लक्खी मेले को सम्पूर्ण करवाने के लिए भिवाड़ी पुलिस भी कड़ी मशक्कत में लगी हुई है.

 साढ़े तीन सौ साल पहले प्रकट हुई ज्योत 

मेले के दौरान करीब 1500 से अधिक पुलिसकर्मी चप्पे-चप्पे पर निगरानी में लगे हुए हैं,वहीं तीन दिवसीय लक्खी मेले में करीब 15 से 20 लाख श्रद्धालु बाबा मोहन राम की पावन ज्योत के दर्शन कर रहे हैं, भिवाड़ी के काली खोली में स्थित बाबा मोहन राम का प्राचीन मंदिर आस्था का केंद्र है. उसी मंदिर में करीब साढ़े तीन सौ साल पहले प्रकट हुई ज्योत के दर्शन के लिए श्रद्धालु दूर दराज से भिवाड़ी पहुंचते है,वहीं इस मेले पर पुलिस के लिए कड़ी मशक्कत रहती है.

 हजारों KM दूर चलकर भिवाड़ी पहुंचते हैं

अगर इस बार के मेले की अगर बात करें तो इस बार पुलिस ने श्रद्धालुओं की सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम किए हुए हैं,पुलिस ने मंदिर प्रांगण से करीब 4 से 5 किलोमीटर पहले ही वाहनों का काफिला रोक दिया.आपको बता दे की औद्योगिक नगरी भिवाड़ी में बाबा मोहन राम का मंदिर देश ही नहीं बल्कि विदेश में भी विख्यात है,जिसकी मात्र ज्योत के दर्शन के लिए लोग हजारों किलोमीटर दूर चलकर भिवाड़ी पहुंचते हैं,

साल में रक्षाबंधन और होली के पर्व पर लक्खी मेले का आयोजन किया जाता है जिसको लेकर भारी संख्या में श्रद्धालु भिवाड़ी पहुंचते हैं,पुलिस की अगर बात करें तो न सिर्फ भिवाड़ी बल्कि भरतपुर दौसा नीमराणा बहरोड़ सहित कई जिलों का पुलिस जाप्ता इस मंदिर प्रांगण में लगाया गया है,खुद जयपुर रेंज आईजी उमेश चंद दत्ता इस मेले को लेकर दो बार भिवाड़ी आए और मेले को लेकर पुलिस के अधिकारियों से मीटिंग कर चुके हैं.

Reporter- Kuldeep Malwar

ये भी पढ़ें- Rajasthan live News: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड, कड़ी सुरक्षा में आरोपियों से हो रही पूछताछ, पढ़ें आज की बड़ी खबरें

 

Trending news