गांधी जयंती पर अजबपुरा महिला सरपंच ने शुरू की डिजिटल साक्षरता की मुहिम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1378839

गांधी जयंती पर अजबपुरा महिला सरपंच ने शुरू की डिजिटल साक्षरता की मुहिम

 नारायणपुर उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत अजबपुरा सरपंच एक महिला होने के साथ ही उसने गांधी जयंती पर एक विशेष मुहिम चलाई जा रही है. सरपंच ने डिजिटल साक्षरता की मुहिम चला कर एक मिशाल कायम की है. सरपंच प्रियंका नरुका ने पांच कम्प्यूटर का सैटअप लगाया गया है.

गांधी जयंती पर अजबपुरा महिला सरपंच ने शुरू की डिजिटल साक्षरता की मुहिम

अलवर: नारायणपुर उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत अजबपुरा सरपंच एक महिला होने के साथ ही उसने गांधी जयंती पर एक विशेष मुहिम चलाई जा रही है. सरपंच ने डिजिटल साक्षरता की मुहिम चला कर एक मिशाल कायम की है. सरपंच प्रियंका नरुका ने पांच कम्प्यूटर का सैटअप लगाया गया है. अब सरपंच द्वारा बालिका शिक्षा एवं महिला साक्षरता को डिजिटल साक्षरता से जोड़ने का काम कर रही है. उन्होंने ने ग्राम पंचायत के लोगों से आग्रह किया है कि अपने घर में बालिकाओं महिलाओं को डिजिटल साक्षरता से जोड़ने की मुहिम चलाई गई है.

सरपंच के इस नवाचार से ग्राम पंचायत में महिलाएं साक्षर हों इसके लिए उसने डिजिटल साक्षरता से जोड़ने का काम कर रही है. इस नवाचार से ग्राम पंचायत डिजिटल बनाने में अहम भूमिका निभा रही है. ग्राम पंचायत में लगाए गए कम्प्यूटर सैटअप पर बालिकाओं को कम्प्यूटर शिक्षा दी जाएगी. जिससे डिजिटल साक्षरता का ज्ञान होगा. गांधी जयंती पर यह नवाचार सरपंच की अच्छी पहल होने से गांवों की बालिकाएं एवं महिलाओं को डिजिटल साक्षरता का ज्ञान होगा.

Trending news