बानसूर नगरपालिका प्रशासन की कार्रवाई, सिंगल यूज प्लास्टिक जब्त, 2500 रुपए का चालान काटा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1260804

बानसूर नगरपालिका प्रशासन की कार्रवाई, सिंगल यूज प्लास्टिक जब्त, 2500 रुपए का चालान काटा

बानसूर नगर पालिका प्रशासन ने अधिशाषी अधिकारी सुमेर सिंह मीणा के नेतृत्व में बड़ी कार्रवाई करते हुए बानसूर के बाजारों में सरकार के आदेशानुसार पॉलिथीन तथा प्लास्टिक कैरी बैग के इस्तेमाल पर कार्रवाई की गई.

बानसूर नगरपालिका प्रशासन की कार्रवाई, सिंगल यूज प्लास्टिक जब्त, 2500 रुपए का चालान काटा

अलवर: बानसूर नगर पालिका प्रशासन ने अधिशाषी अधिकारी सुमेर सिंह मीणा के नेतृत्व में बड़ी कार्रवाई करते हुए बानसूर के बाजारों में सरकार के आदेशानुसार पॉलिथीन तथा प्लास्टिक कैरी बैग के इस्तेमाल पर कार्रवाई की गई. इस दौरान नगरपालिका के अधिशाषी अधिकारी ने बताया कि बानसूर में हरित बानसूर अभियान को सफल बनाने तथा पर्यावरण को स्वच्छ रखने के लिए नगरपालिका प्रशासन की ओर से कार्रवाई की गई. नगरपालिका की इस कार्रवाई से व्यापारियों में हड़कंप मच गया तथा दुकानदारों के दुकानों से पॉलिथीन जब्त की गई.

इस दौरान करीब 35 किलों पॉलिथीन को जब्त किया गया तथा आधा दर्जन दुकानों के करीब 2500 रू का चालान काटा गया. अधिशाषी अधिकारी ने कहा कि नगरपालिका प्रशासन द्वारा कार्यवाही आगे भी जारी रहेगी इसलिए दुकानदार पॉलिथीन तथा प्लास्टिक कैरी बैग का उपयोग ना करें ओर पर्यावरण को स्वच्छ बनाने में अपना योगदान दे. इस दौरान नगरपालिका के कर्मचारी नरेंद्र सहित कर्मचारी अधिकारी मौजूद रहे.

सिंगल यूज प्लास्टिक बैन के बावजूद दुकानों पर बिक रहे पॉलीथिन

अधिशाषी अधिकारी ने कहा कि सरकार द्वारा 1 जुलाई से सिंगल यूज प्लास्टिक पर प्रतिबंध लगा दिया है उसी के तहत पर्यावरण को शुद्ध रखने के लिए यह कार्यवाही की गई तथा कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी तथा व्यापारीयों को निर्देशित किया गया कि सभी व्यापारी अखबार तथा कपड़े कैरी बैग का इस्तेमाल करे. इसके बावजूद भी कोई भी व्यापारी सिंगल यूज प्लास्टिक कैरी बैग का इस्तेमाल करता पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

नगरपालिका अधिशाषी अधिकारी ने कहा कि बानसूर क्षेत्र में सरकार के आदेशानुसार पॉलिथीन तथा सिंगल यूज प्लास्टिक कैरी बैग अभियान के तहत कार्यवाही की गई जिसमें 35 किलों पॉलिथीन जब्त की गई ओर आधा दर्जन दुकानों के चालान काटे गए तथा व्यापारीयों को सिंगल यूज प्लास्टिक कैरी बैग इस्तेमाल नहीं करने के लिए निर्देशित किया गया.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news