बेटा पैदा ना हुआ तो पत्नी को इतना पीटा कि मर गई, दहेज के लिए भी रोज पीटता था पति
Advertisement

बेटा पैदा ना हुआ तो पत्नी को इतना पीटा कि मर गई, दहेज के लिए भी रोज पीटता था पति

Beawar News: भीम थाना क्षेत्र के बरतू गांव निवासी एक विवाहिता की राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय में उपचार के दौरान मौत हो गई. मायके पक्ष ने आरोप लगाया है कि उनकी बेटी की दो बेटियां हैं, बेटा पैदा ना होने पर उसका पति आए दिन मारपीट करता था. वह उसे दहेज के लिए भी पीटता था.

बेटा पैदा ना हुआ तो पत्नी को इतना पीटा कि मर गई, दहेज के लिए भी रोज पीटता था पति

Beawar: भीम थाना क्षेत्र के बरतू गांव निवासी एक विवाहिता की राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय में उपचार के दौरान मौत हो गई. विवाहिता की मौत पर उसके पीहर पक्ष बैगू चित्तौड़गढ़ निवासी परिजनों ने ससुराल पक्ष के लोगों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है. भीम थाना पुलिस ने पीहर पक्ष की ओर से दी गई शिकायत पर पंचनामा तैयार कर शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाने के बाद लाश अंतिम संस्कार के लिए परिजनों के सुपुर्द की है.

जानकारी के अनुसार बरतू भीम निवासी जितेन्द्रसिंह की पत्नी स्वराज कंवर को गुरुवार रात में राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय में भीम से लाकर भर्ती करवाया गया था. इस दौरान स्वराज कंवर के सिर और कमर आदि पर चोट के निशान थे. उपचार के दौरान विवाहिता स्वराज कंवर ने देर रात को अस्पताल में दम तोड़ दिया. एकेएच प्रशासन ने रात के समय शव को मोर्चरी में शिफ्ट कर भीम थाना पुलिस को सूचित किया.

यह भी पढ़ें - राजस्थान के इस जिले में भू-माफिया ने हथिया ली नरसिंह भगवान की जमीन,थाने पहुंचे लोग

अस्पताल प्रशासन की सूचना पर शुक्रवार सुबह भीम थाने के एएसआई बाबूलाल एकेएच पहुंचा पोस्टमार्टम किया. इस दौरान मृतका के पीहर पक्ष की से विवाहिता के साथ दहेज की मांग को लेकर मारपीट करने और उसका भीम स्थित चिकित्सालय में उपचार करवाने के बजाए ब्यावर लाकर भर्ती करवाने के चलते उसकी मौत हो जाने का आरोप लगा कर शिकायत दी. जिस पर एएसआई बाबूलाल ने पंचनामा तैयार कर शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव अंतिम संस्कार के लिए परिजनों के सुपुर्द किया गया. भीम पुलिस ने दहेज हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें - कुक-हेल्परों की चेतावनी- मांग ना मानीं तो राजस्थान की पोषाहार व्यवस्था कर देंगे ठप

मृतका की काकीसा उर्मिला कंवर ने बताया कि मृतका स्वराज कंवर के साथ उसके ससुराल वाले आए दिन मारपीट करते रहते थे. शादी में दहेज कम देने, दो बेटियां होने और बेटे का जन्म नहीं होने के उलाहना देते रहते थे. साथ ही मृतका का पति जितेन्द्रसिंह दूसरी शादी करने की धमकियां देता रहा था. उर्मिला कंवर ने बताया कि गुरुवार को मृतका के साथ मारपीट की गई. जिसके कारण उसके सिर और कमर पर चोटें आईं. लेकिन जितेन्द्रसिंह ने स्वंय नर्सिगकर्मी होने की वजह घर पर ही प्राथमिक उपचार कर भीम के बजाए ब्यावर स्थित एकेएच लाकर भर्ती करवाया जहां पर उसकी मौत हो गई. परिजनों ने ससुराल पक्ष के लोगों को जल्द गिरफ्तार कर कड़ी सजा दिए जाने की मांग की है.

Reporter- Dilip Chouhan

Trending news