मावठ की बरसात के बाद बदला मौसम का मिजाज, ठंडी हवाओं के बाद छाया घना कोहरा
Advertisement

मावठ की बरसात के बाद बदला मौसम का मिजाज, ठंडी हवाओं के बाद छाया घना कोहरा

ब्यावर उपखंड में विगत दो दिनों तक हुई मावठ की बरसात के बाद मंगलवार अलसुबह से ही आसमान में घना कोहरा छा गया. ठंड हवाओं के बाद आसमान में छाये घने कोहरा के कारण जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया.

मावठ की बरसात के बाद बदला मौसम का मिजाज, ठंडी हवाओं के बाद छाया घना कोहरा

ब्यावर: ब्यावर उपखंड में विगत दो दिनों तक हुई मावठ की बरसात के बाद मंगलवार अलसुबह से ही आसमान में घना कोहरा छा गया. ठंड हवाओं के बाद आसमान में छाये घने कोहरा के कारण जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया. सुबह-सुबह आसमान में घना कोहरा छाने के कारण अचानक सर्दी भी बढ़ गई.

मंगलवार अलसुबह से ही कोहरे का आलम यह रहा है कि हाथ से हाथ तक दिखाई नहीं दे रहा था. हर तरफ कोहरे के कारण वाहन चालकों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा. हाइवे पर तो हालात यह थे कि दूर से वाहनों की लाइटें किसी चिमनी के समान नजर आ रही था. वाहन तो नजर ही नही आ रही है. ऐसे की हालात शहरी क्षेत्र के भी थे.

यह भी पढ़ें: राशन की दुकानों पर अब बैंकिंग सुविधा, यहां मिलेगी इंडियन पोस्ट पेमेंट बैंक की सुविधा

ठंड से बचने के लिए लोगों ने अलाव का लिया सहारा

अरावली की सुरम्मय पर्वत श्रृंखलाओं से घिरे शहर में कोहरे व धुंध के कारण सुबह कुछ तो भी नजर नहीं आ रहा था. सुबह-सुबह घरों पर दूध देने वाले तथा अखबार बांटने वालों को इस धुंध और औस की नमी ने खासा परेशान किया.  सड़क किनारे बनी चाय की थडियों, बस स्टैण्ड व रेलवे स्टेशन के आसपास की दुकानों व हाथ ठेलों के आसपास लोग अलाव तपते नजर आए.

ठंड और कोहरे के कारण सुबह सड़कों पर पसरा रहा सन्नाटा

घरों में भी ठंडक व नलों में बर्फीले पानी ने लोगों को डराये रखा. सर्दी में सिर से पैरों तक लोग ऊनी कपड़ों में ढंके हुए नजर आए. सड़कों पर भी ज्यादा भीड़ नजर नहीं आई. हाड़ कंपाने वाली ठंड को लेकर लोगों का जनजीवन प्रभावित रहा. शहर में देर तक कोहरा छाया रहा.जिसके कारण वाहन चालकों को भी परेशानी का सामना करना पडा. सुबह 11 बजे करीब सूर्य देवता के दर्शनों के पश्चात आसमान से कोहरा छंटने लगा जिसके बाद आमजन ने राहत की सांस ली.

Reporter- Dilip Chouhan

Trending news