Ajmer : 'ब्राह्मणों भारत छोड़ो' JNU वाले नारे के खिलाफ अजमेर में विप्र सेना ने खोला मोर्चा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1471656

Ajmer : 'ब्राह्मणों भारत छोड़ो' JNU वाले नारे के खिलाफ अजमेर में विप्र सेना ने खोला मोर्चा

विप्र सेना अजमेर की ओर से जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में समाज विशेष के विरुद्ध दीवारों पर स्लोगन लिखने और उन्हें अपमानित कर प्रताड़ित करने के मामले में ज्ञापन सौंपा गया है. विश्वविद्यालय की दीवारों पर 'ब्राह्मण गो बैक' जैसे नारे लिखे होने की तस्वीरें वायरल हुई.

विप्र सेना ने मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन.

Ajmer News: विप्र सेना अजमेर की ओर से जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में समाज विशेष के विरुद्ध दीवारों पर स्लोगन लिखने और उन्हें अपमानित कर प्रताड़ित करने के मामले में ज्ञापन सौंपा गया है. यह ज्ञापन देश के राष्ट्रपति प्रधानमंत्री गृहमंत्री के साथ ही दिल्ली के मुख्यमंत्री के नाम सौंपा गया है और इस मामले में जल्द से जल्द जेएनयू में स्लोगन लिखने वाले लोगों को चिन्हित कर उन पर कार्रवाई की मांग रखी गई है.

विप्र सेना द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

समाज के लोगों का कहना है कि देश की विख्यात यूनिवर्सिटी में इस तरह की स्लोगन लिखे जाने पर समाज में खासा रोष व्याप्त है और ऐसे समाज कंठ को चयनित कर उन पर कार्रवाई की जानी चाहिए. वहीं उन्होंने कहा कि कुछ लोग सोशल मीडिया पर भी लगातार नमन समाज पर आपत्तिजनक बातें लिख रहे हैं. वह आरक्षण की बात हो या फिर न्यायालय में बैठे स्वर्ण समाज के न्यायाधीशों पर भर्ती बातें उन समस्त लोगों पर भी तुरंत कार्रवाई की जानी चाहिए.

ये भी पढ़ें- Sirohi : सिरोही में भील हत्याकांड के बाद तनाव, सांसद किरोड़ीलाल मीणा को पुलिस ने हिरासत में लिया

साथ ही समाज के लोगों ने ब्राह्मण समाज पंडितों और पुजारियों पर हो रही घटनाओं पर अंकुश लगाने की मांग भी की है. साथ ही उन्हें परेशान करने का आरोप लगाया है ऐसे में समाज के लोगों ने जल्द से जल्द इन सभी विषयों पर कार्रवाई की मांग की है.

JNU की दीवारों पर लिखा ब्राह्मणों भारत छोड़ो

दरअसल, जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय की दीवारों पर जातिसूचक के आलावा यूनिवर्सिटी के दूसरे और तीसरे फ्लोर की दीवारों पर 'ब्राह्मण गो बैक' जैसे नारे लिखे होने की तस्वीरें वायरल हुई हैं. इसके बाद विभिन्न संगठनों और समाज में आक्रोश है. विप्र सेना ने दावा किया कि स्कूल ऑफ इंटरनेशनल स्टडीज-II की इमारत की दीवारें विशेष समुदाय के खिलाफ नारेबाजी से भर दी गई हैं. विप्र सेना ने इसके लिए वामपंथियों पर आरोप लगाया है.

Reporter -Ashok Bhati

Trending news