Ajmer: अजमेर में पशुधन सहायक अस्थाई भर्ती को लेकर उमड़े बेरोजगार
Advertisement

Ajmer: अजमेर में पशुधन सहायक अस्थाई भर्ती को लेकर उमड़े बेरोजगार

अजमेर में शहरी रोजगार गारंटी योजना के तहत पशुपालन विभाग में अस्थाई पशुधन सहायक नियुक्ति.12 पदों के लिए आयोजित इस अस्थाई भर्ती के लिए ही करीब 1000 आवेदन.

पशुधन सहायक भर्ती को लेकर उमड़ी भीड़

Ajmer: अजमेर में शहरी रोजगार गारंटी योजना के तहत पशुपालन विभाग में अस्थाई पशुधन सहायक नियुक्त किए जा रहें हैं. इसे लेकर अजमेर की कलेक्ट्रेट में बेरोजगारों का जमावड़ा देखने को मिला, 12 पदों के लिए आयोजित इस अस्थाई भर्ती के लिए ही करीब 1000 आवेदन मिलने की संभावना है. इस व्यवस्था को लेकर अजमेर पशुपालन विभाग के उपनिदेशक डॉ. प्रफुल्ल माथुर द्वारा तमाम व्यवस्थाएं की जा रही है, जिससे कि जल्द से जल्द पशुधन सहायक के अस्थाई पदों को भरा जा सके. 

Rajasthan Weather Update : जाते-जाते मानसून इन जिलों को करेगा गीला, सर्दी से पहले थोड़ी गर्मी के लिए हो जाए तैयार

उपनिदेशक डॉ. प्रफुल्ल माथुर ने बताया कि लंपी स्कीम डिजीज को लेकर प्रदेश भर में पशुधन सहायकों की आवश्यकता देखी गई हैं, जिसके चलते सरकार द्वारा इस भर्ती को निकाला गया है. ऐसे में अस्थाई रूप से सभी को नियुक्तियां दी जा रही है, लेकिन तमाम दस्तावेज चैक करने के साथ ही उनका सत्यापन भी किया जा रहा है. विधिवत रूप से इस कार्य को पूरा किया जाएगा, जिसके बाद कर्मचारियों को नियुक्ति दी जाएगी. इसे लेकर अजमेर कलेक्ट्रेट में दस्तावेजों का सत्यापन किया जा रहा है, 12 पदों के लिए निकाली गई इस स्थाई भर्ती को लेकर एक हजार के करीब आवेदन आने की संभावना है. प्रदेश में बढ़ रहें लम्पी स्किन संक्रमण को देखते हुए अस्थाई पशुधन सहायकों की भर्ती की जा रही हैं. 

Reporter - Ashok Bhati

खबरें और भी हैं...

जयपुर के हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी, जल्द संचालित होंगी नई अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें

कौन हैं जस्टिस पंकज मित्तल, जो होंगे राजस्थान हाईकोर्ट के अगले मुख्य न्यायाधीश

क्या अशोक गहलोत या सचिन पायलट में से एक करेगा केंद्र की राजनीति का रुख और दूसरा संभालेगा प्रदेश की कमान, कल हो सकता है फैसला, लेटेस्ट अपडेट

Trending news