उदयपुर हत्याकांडः अजमेर कलेक्टर अंशदीप ने की शांति की अपील, कहा- धार्मिक उन्माद फैलाने वालों की सूचना दें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1237602

उदयपुर हत्याकांडः अजमेर कलेक्टर अंशदीप ने की शांति की अपील, कहा- धार्मिक उन्माद फैलाने वालों की सूचना दें

 मंगलवार को उदयपुर में दिनदहाड़े हुई युवक की हत्या के बाद से जिले में माहौल काफी अशांत है. इस घटना की आग अन्य इलाकों में ना पहुंचे, इसके लिए सरकार ने इटरनेट बंद कर दिए है. इसी कड़ी में  बुधवार को अजमेर कलेक्टर अंशदीप ने भी लोगों से अपील की है

उदयपुर हत्याकांडः अजमेर कलेक्टर अंशदीप ने की शांति की अपील, कहा- धार्मिक उन्माद फैलाने वालों की सूचना दें

Ajmer: मंगलवार को उदयपुर में दिनदहाड़े हुई युवक की हत्या के बाद से जिले में माहौल काफी अशांत है. इस घटना की आग अन्य इलाकों में ना पहुंचे, इसके लिए सरकार ने इटरनेट बंद कर दिए है. इसी कड़ी में  बुधवार को अजमेर कलेक्टर अंशदीप ने भी लोगों से अपील की है कि, किसी भी तरह की अफवाह के प्रभाव में ना आए और यदि कोई धार्मिक उन्माद फैलाने की कोशिश कर रहा है तो उसकी सूचना  तुरंत पुलिस को दें. जिससे  जिले में शांति व्यवस्था कायम रखी जा सके.

यह भी पढ़ें-  उदयपुर मर्डर मामले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बड़ा बयान

इस बारे में  मीडिया से बात करते हुए, कलेक्टर अंशदीप ने कहा कि, जिस तरह की घटना उदयपुर में सामने आई है और एक युवक की सरेआम हत्या कर दी गई. उसके बाद पूरे प्रदेश में सुरक्षा के लिहाज से कुछ एहतियातन कदम उठाए गए है, जिसमें से एक इंटरनेट सेवाओं को स्थगित करना है. इसके पीछे का मुख्य कारण धार्मिक उन्माद फैलाने की प्रयासों के चलते फैलाई जाने वाली अफवाहों की रोकथाम है. जिसे रोकना सरकार और प्रशासन का काम है. इसी के साथ  कलेक्टर अंशदीप ने बताया कि इस कठिन समय में पुलिस और प्रशासन एक साथ मिलकर काम कर रही है. सभी स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता की गई है और हर थाना क्षेत्र में संबंधित थाना अधिकारी और पुलिस उप अधीक्षक को निर्देश दिया गया है कि अपने क्षेत्र की स्थितियों को देखकर उसके अनुरूप सुरक्षा व्यवस्था को मुकम्मल करें और रूट मार्च के माध्यम से आम जनता को आश्वस्त करें कि पुलिस और प्रशासन उनकी सुरक्षा के लिए मौजूद है.

इस मामले को लेकर कलेक्टर अंशदीप ने बताया कि, सभी पुलिस थानों में बुधवार को सीएलजी मीटिंग का आयोजन भी किया गया है ताकि, सभी समुदायों के प्रभावशाली व्यक्तियों को एक साथ बैठा कर यह समझाया जा सके कि इस कठिन समय में आपसी भाईचारे और एकता को कायम रखते हुए, शांति व्यवस्था बनाए रखना बेहद जरूरी है. इंटरनेट सेवाएं स्थगित किए जाने के संबंधी सवाल के जवाब में उनका कहना था कि, फिलहाल इंटरनेट सेवाएं बुधवार रात 12:00 बजे तक के लिए स्थगित की गई है लेकिन इसकी समीक्षा की जाएगी और यदि जरूरत समझी गई तो इसे आगे भी बढ़ाया जा सकता है.

 

Trending news