Top 10 Rajasthan News: उदयपुर के ओड़ा में सीएम भजनलाल की सभा से पहले दिखा मोदी मैजिक, पढ़ें आज की बड़ी खबरें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2212941

Top 10 Rajasthan News: उदयपुर के ओड़ा में सीएम भजनलाल की सभा से पहले दिखा मोदी मैजिक, पढ़ें आज की बड़ी खबरें

Top 10 Rajasthan News, 20 April 2024: राजस्थान लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मतदान प्रतिशत कम होने के बाद अब सभी राजनीतिक पार्टियां दूसरे चरण के लिए जनता को लुभाने में जुट गई है. 

Top 10 Rajasthan News

Top 10 Rajasthan News in hindi, 20 April 2024: मरुधरा में चुनाव के दूसरे चरण में भाजपा नेताओं के फिर दौरे शुरू हो गए है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज मरुधरा में दौरे पर रहेंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल बांसवाड़ा और भीनमाल में आएंगे. सुबह 11 बजे भीनमाल में और दोपहर 1 बजे बांसवाड़ा में पीएम चुनावी सभा करेंगे. राजस्थान में आज क्या कुछ हो रहा है, जानने के लिए पढ़िए प्रदेश की आज की 10 बड़ी खबरें-

  1. उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी का आज दोपहर में तिंवरी आने का कार्यक्रम है. तिंवरी में डिप्टी सीएम आधा दर्जन से अधिक गांवों में करेंगी जनसंपर्क करेंगी. दोपहर 1 बजे भाजपा प्रत्याशी पीपी चौधरी के समर्थन में तिंवरी में रोड शो करेंगी. दीया कुमारी के दौरे को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं में उत्साह है.

  2. भाजपा प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे अजमेर में पत्रकारों से रूबरू हुए और कहा कि प्रदेश में 25 की 25 सीट जीतेंगे. देशवासी पीएम मोदी के कामकाज पर मुहर लगाएंगे. 

  3. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का कोटा दौरा आज शाह कोटा में विजय संकल्प सम्मेलन में करेंगे शिरकत दोपहर 12 बजे CAD परिसर में होगा कार्यक्रम कार्यक्रम में शाह आमसभा को करेंगे संबोधित भाजपा प्रत्याशी ओम बिड़ला के समर्थन में होगी सभा

  4. बाड़मेर चारे से भरी पिकअप व बोलेरो कैम्पर गाड़ी की आमने सामने भिड़त हो गई. हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई. वहीं, 10 लोग घायल हुए. घायलों को 108 एम्बुलेंस से जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया. जानकारी के अनुसार, सभी कैम्पर सवार गुजरात से रामदेवरा दर्शन के लिए जा रहे थे. इसी दौरान शिव थाना क्षेत्र के निम्बला सरहद के पास ये हादसा हो गया. 

  5. पीएम नरेंद्र मोदी 21 अप्रैल को बांसवाड़ा शहर में आयोजित सभा को संबोधित करेंगे. लोकसभा प्रत्याशी महेंद्रजीत मालवीया के समर्थन में सभा की जाएगी. पीएम दोपहर 1 बजे हेलीकॉप्टर से खेल स्टेडियम पहुचेंगे. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा पीएम की अगवानी करेंगे. इस दौरान बांसवाड़ा - डूंगरपुर जिले के सभी बीजेपी पदाधिकारी मौजूद रहेंगे. 

  6. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का आज शक्करगढ दौरे पर रहेंगे. शक्करगढ में केंद्रीय मंत्री भाजपा लोकसभा प्रत्याशी दामोदर अग्रवाल के समर्थन में विजय संकल्प महासभा को सम्बोधित करेंगे. मांडलगढ़, हिंडोली सहित भीलवाड़ा लोकसभा क्षेत्र के हजारों कार्यकर्ता सभा में शामिल होंगे. शक्करगढ़ के खेल मैदान में सुबह 10 बजे सभा का आयोजन होगा. सभा में कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा, लोकसभा के सह प्रभारी गजपाल सिंह सहित भाजपा नेता मौजूद रहेंगे.

  7. राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के आसींद क्षेत्र में आज महिलाएं एवं विद्यालय की छात्राएं मतदाताओं के हाथों में “भैया वोट देना” के सन्देश वाली राखियां बांधकर शत-प्रतिशत वोट देने का संदेश देंगी. इस अनोखे स्वीप रक्षाबंधन के अवसर पर आज महिलाएं एवं विद्यालय की छात्राएं कुल 5100 राखियां बांधेंगी. 

  8. गृह विभाग के आदेशों की खुलेआम धज्जियां उड़ रही है. बीती रात को 900 बीघा की नोलाइयो में आग लग गई. एक दमकल का एक जगह से दूसरी जगह दौड़ने में सांस फूल गई. कृषि व प्रशासनिक अधिकारियों की अनदेखी सामने आ रही है. बता दें कि सरकारी फरमान के मुताबिक कोई किसान नोलाइया नहीं जला सकता. गृह विभाग की ओर से सभी SHO को नोलाइयो की आगजनी रोकने के निर्देश दिए जा चुके हैं. 

  9. दुबई में खराब मौसम का असर। एयर इंडिया एक्सप्रेस की दुबई की इंटरनेशनल फ्लाइट संख्या IX-196/195 रद्द हो गई है. फ्लाइट दुबई से रात 12:45 बजे जयपुर आती है. फिर जयपुर से सुबह 5:40 बजे फ्लाइट वापस दुबई जाती है. आज एयरलाइन ने संचालन कारणों के चलते फ्लाइट रद्द कर दी. 

  10. CM भजनलाल शर्मा आज खुडाला आएंगे. खुडाला में देवासी समाज के कार्यक्रम में शामिल होंगे. ओटाराम देवासी के साथ देवासी समाज की बैठक होगी.  CM का पहले जेतेश्वर धाम आने का कार्यक्रम था. 

ये भी पढ़ें- Rajasthan live News: आज मरुधरा पर आएंगे सीएम योगी, निंबाहेड़ा में करेंगे रोड शो, दिखाएंगे ताकत, पढ़ें आज की बड़ी खबरें

Trending news