भारत माता के जयकारों के साथ निकली दिवंगत फौजी योगेन्द्र सिंह रावत की शव यात्रा, जन सैलाब ने बरसाएं फूल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1346945

भारत माता के जयकारों के साथ निकली दिवंगत फौजी योगेन्द्र सिंह रावत की शव यात्रा, जन सैलाब ने बरसाएं फूल

Ajmer: भारत माता के जयकारों के साथ दिवंगत फौजी योगेन्द्र सिंह रावत की शव यात्रा निकली. जन सैलाब ने पार्थिक देह पर फूल बरसाएं. 

भारत माता के जयकारों के साथ निकली दिवंगत फौजी योगेन्द्र सिंह रावत की शव यात्रा, जन सैलाब ने बरसाएं फूल

Ajmer: ब्यावर के कालिंजर निवासी भारतीय सेना के सैनिक योगेन्द्र सिंह रावत सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए थे. जिनका दिल्ली स्थित सेना अस्पताल में उपचाररत  की शुक्रवार देर रात को मौत हो गई. शनिवार को पोस्टमार्टम के बाद रविवार सुबह सैनिक की पार्थिव देह ब्यावर पहुंची. सैनिक की पार्थिव देह के अजमरे रोड स्थित पीपलाज टोल नाके पर पहुंचने से पहले ही बडी संखया में देशप्रेमी लोग हाथों में तिरंगा लिए टोल नाके पर एकत्रित हो गए. ज्योंहि सेना का ट्रक सैनिक की पार्थिव देह को लेकर पीपलाज टोल नाका पहुंचा तो वहां उपस्थित लोगों ने भारत माता.

योगेन्द्रसिंह रावत अमर रहे के जयकारों से वातावरण को गूंजायमान कर दिया. यहां पर पहले से ही मौजूद कई डीजे वाहनों तथा बाइकों पर सवार लोगों ने पार्थिव देह की अगुवानी की. देशभक्ति के तरानों की धुनों के साथ दिवंगत सैनिक योगेन्द्रसिंह रावत की पार्थिक देह को लेकर सेना का ट्रक आगे बढ़ा. पीपलाज टोल नाके से काफिला अजमेर रोड पुलिया, गौरव पथ, सातपुलिया, भगत चौराहा, श्री मेगा हाइवे, सिटी सिनेमा, चांग गेट, कालेज रोड ब्रह्मानंद धाम, कृषि मंडी, उदयपुर रोड बाइपास होता हुआ सैनिक के पैतिृत गांव कालिंजर पहुंचा. ब्यावर से शहर से गुजरे काफिले पर शहर में कई स्थानों पर विभिन्न सामाजिक संगठनों के लोगों ने सैनिक की पार्थिक देह पर पुष्प वर्षा की. सैनिक की पार्थिव देह को लेकर जब सेना का ट्रक कालिंजर पहुंचा तो वहां पर मौजूद ग्रामीणों की आंखे भर आई.

इस दौरान वहां मौजूद ग्रामीणों ने भी भारत माता की जय. जब तक सुजर चांद रहेगा'-'योगेन्द्र तेरा नाम रहेगा...' 'योगेन्द्रसिंह अमर रहे....' के नारे लगाए. ग्रामीणों तथा परिजनों के अंतिम दर्शन, पुष्प चक्र अर्पण के बाद अंतिम संस्कार की रस्म अदा की गई. इस दौरान सेना की एक टुकडी ने सैनिक को सलामी दी. सैनिक के अंतिम संस्कार में शहर सहित आसपास के भाजपा, कांग्रेस के नेताओं के साथ-साथ बडी संखया में सरपंचगण तथा ग्रामीण शामिल हुए. राजियावास सरपंच ब्रजपालसिंह रावत के अनुसार सैनिक की अंतिम संस्कार की रस्म के दौरान सैनिक के पिता नैना सिंह रावत, भाई कैलाश सिंह रावत, भुवनेश्वर सिंह रावत और विजय सिंह रावत सहित अन्य नाते-रिश्तेदार उपस्थित थे.

मालूम हो कि गत 18 अगस्त 2022 को फौजी योगेंद्रसिंह रावत जो कि आर्मी से दौराने छुट्टी घर पर आया हुआ था. इसी दौरान गत 2 सितंबर को जयपुर-उदयपुर नेशनल हाईवे पर राजियावास गांव के निकट एक गंभीर सडक़ हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गया था. जिसको ब्यावर और ब्यावर से अजमेर और अजमेर से भी दिल्ली आर्मी अस्पताल के लिए रैफर किया गया था, जहां 9 सितंबर को दौराने उपचार फौजी ने दम तोड़ दिया था.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें- खुशखबरी: राजस्थान में टूरिज्म के बढ़ावे को मंत्रालय निकालने जा रहा बंपर भर्तियां, इसकी भी तैयारी

यह भी पढ़ें- घर के बाहर खड़ी स्कॉर्पियो को बोलेरो में बांध खींच ले गए चोर, CCTV में कैद हुई घटना

 

Trending news