RPSC 2nd Grade Exam Today: आरपीएससी सेकंड ग्रेड एक्जाम में बारिश ने बढ़ाई आफत, पर कम नहीं हुए इनके हौसले
Advertisement

RPSC 2nd Grade Exam Today: आरपीएससी सेकंड ग्रेड एक्जाम में बारिश ने बढ़ाई आफत, पर कम नहीं हुए इनके हौसले

RPSC 2nd Grade Exam Today: आरपीएससी सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा के दिन राजस्थान में होने वाली बारिश ने आरपीएससी सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों की परेशानियों को बढ़ा दिया. पर खास बात ये रही की बारिश के बाद भी इनके हौसले कम नहीं हुए. वैकल्पिक प्रबंध करके उम्मीदवार परीक्षा केंद्रों पर पहुंचे.

 

RPSC 2nd Grade Exam Today: आरपीएससी सेकंड ग्रेड एक्जाम में बारिश ने बढ़ाई आफत, पर कम नहीं हुए इनके हौसले

RPSC 2nd Grade Exam Today: आरपीएससी की ओर से आयोजित हो रही वरिष्ठ अध्यापक माध्यमिक शिक्षा भर्ती परीक्षा 2022 के रद्द हुए पेपर का आज आयोजन किया जा रहा है. प्रदेश के 28 जिलों में यह परीक्षा आयोजित की जा रही है. ऐसे में कई जिलों में बारिश ने विद्यार्थियों के सामने परेशानी खड़ी कर दी है. दो पारियों में होने वाली इस परीक्षा को लेकर आरपीएससी प्रशासन की ओर से गाइडलाइंस जारी की गई है.

जिसके तहत विद्यार्थियों को परीक्षा के 1 घंटे पहले ही प्रवेश देना अनिवार्य है. साथ ही अपने आईडी की कलर फोटो प्रिंट दानी भी जरूरी है, इसे लेकर कड़ी सुरक्षा जांच के बाद परीक्षार्थियों को प्रवेश किया गया. पहला पेपर 10:30 से 12:30 तक आयोजित होगा जिसमें सामान्य ज्ञान की परीक्षा होगी वहीं, दूसरे पेपर का आयोजन 2:30 से 4:30 तक आयोजित किया जाएगा.

इस दौरान प्रत्येक विद्यार्थी की त्रिस्तरीय जांच की जा रही है, साथ ही नकल रोकने के लिए भी आरकेसी प्रशासन के साथ ही जिला प्रशासन ने व्यापक इंतजाम किए हैं गौरतलब है कि विगत 26 दिसंबर को आयोजित होने वाली परीक्षा पेपर लीक के चलते रद्द की गई थी जिसके बाद इसका आयोजन आज करवाया जा रहा है. 

ऐसे में व्यापक इंतजाम भी किए गए हैं. लेकिन अजमेर जिले में अलग-अलग परीक्षा केंद्रों पर बारिश के कारण विद्यार्थियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. बारिश के बीच वह देखते हुए परीक्षा केंद्र पर पहुंचे सर्दी और बारिश के इस सितम से वह जीतते हुए परीक्षा देने के लिए पहुंचे हैं. पर इस परीक्षा में भाग्य आजमा रहे हैं. इसके साथ ही अजमेर में उर्स मेला भी आयोजित हो रहा है. जिसके कारण भी कई परीक्षा केंद्र भीड़ को ध्यान में रखते हुए शहर से बाहर रखे गए हैं.

ये भी पढ़ें- RPSC 2nd Grade Exam Today: आरपीएससी सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा राजस्थान के 28 जिलों में जारी, संघन जांच के बाद मिला प्रवेश

 

Trending news