अजमेर कलेक्ट्रेट में सफाई कर्मचारियों की समस्याओं व उनकी योजनाओं को लेकर समीक्षा बैठक
Advertisement

अजमेर कलेक्ट्रेट में सफाई कर्मचारियों की समस्याओं व उनकी योजनाओं को लेकर समीक्षा बैठक

राजस्थान सफाई कर्मचारी आयोग के सदस्य भूमल्या ने आज अजमेर कलेक्ट्रेट में सफाई कर्मचारियों की समस्याओं के साथ ही उनकी योजनाओं को लेकर समीक्षा बैठक ली. 

योजनाओं को लेकर समीक्षा बैठक.

Ajmer News: राजस्थान सफाई कर्मचारी आयोग के सदस्य भूमल्या ने आज अजमेर कलेक्ट्रेट में सफाई कर्मचारियों की समस्याओं के साथ ही उनकी योजनाओं को लेकर समीक्षा बैठक ली. जहां उन्होंने जिलाधिकारियों से फीडबैक लेते हुए किस तरह से जिले में राहत पहुंचाई जा रही है. इसकी जानकारी ली सफाई कर्मचारी आयोग के सदस्य भूमल्या ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि राज्य सरकार सफाई कर्मचारियों को राहत प्रदान करने के लिए कई योजनाएं चला रही है और समय-समय पर उन्हें राहत भी पहुंचाई जा रही है. 

जिससे कि वह अग्रणी पंक्ति में पहुंच सके अजमेर जिले में भी सफाई कर्मचारियों को लेकर किस तरह की व्यवस्थाएं की जा रही है नगर निगम नगर परिषद नगर पालिका के तहत कितने कर्मचारी लगाए गए हैं और उन्हें क्या व्यवस्थाएं मुहैया कराई जा रही है. इसकी जानकारी अधिकारियों से ली गई और जो कमियां है उन्हें जल्द दूर करते हुए राहत पहुंचाने के निर्देश दिए हैं.

उन्होंने कहा कि वह प्रदेश की सभी स्थानीय निकाय का दौरा कर रहे हैं कोटा संभाग के बाद वह अजमेर पहुंचे हैं जहां अलग अलग समझते हैं वाल्मीकि समाज की ओर से सामने आई है. अजमेर नगर निगम में 2012 और 2018 में निकली भर्ती के वंचित अभ्यर्थियों को नियुक्ति नहीं मिलने का मामला भी सामने आया है. जिनका मामला कोर्ट में लंबित है. इस प्रकरण में किस तरह से कर्मचारियों को राहत पहुंचाते हुए उन्हें नियुक्ति दिलाई जा सके इसे लेकर अधिकारियों से बातचीत की गई.

ये भी पढ़ें- राजस्थान रोडवेज की नई पहल, यूपीआई से यात्री कर सकेंगे टिकट का भुगतान, सुविधा पूरे प्रदेश में लागू

जिसमें बताया गया कि राघव कमेटी को वंचित कर्मचारी दोबारा परिपत्र भिजवा आएंगे जिससे कि इन्हें राहत मिल सके साथ इस बैठक में मिली समस्याओं के साथ ही उनके सामने आएगी समस्याओं का निस्तारण प्रदेश स्तर पर होगा तो वहां किया जाएगा और जिला स्तर पर होने वाली समस्याओं का निदान भी करने के निर्देश दिए गए है.

Trending news