Rajasthan Health Department Recruitment: राजस्थान स्वास्थ्य विभाग में होगी भर्ती, मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने दी मंजूरी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2050899

Rajasthan Health Department Recruitment: राजस्थान स्वास्थ्य विभाग में होगी भर्ती, मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने दी मंजूरी

Rajasthan Health Department Recruitment: राजस्थान हेल्थ डिपार्टमेंट में भर्ती को लेकर बड़ा अपडेट है. बता दें कि अब विभाग में हजारों पदों की भर्ती के लिए मंजूरी मिल गई है.

 मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने दी मंजूरी

Rajasthan Health Department Recruitment: राजस्थान के जो युवा प्रदेश के हेल्थ डिपार्टमेंट के साथ कैरियर बनानें की चाह रख रहे हैं, उनके लिए एक अच्छी खबर है. बता दें कि चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने 2773 पदों पर भर्ती के प्रस्तावों को मंजूरी दे दी है.सूत्रों की मानें तो इसके लिए जल्द ही बोर्ड की ओर से संशोधित विज्ञप्ति जारी की जाएगी.

नए प्रस्तावों की मिली मंजूरी से अब 7177 पदों के स्थान पर 9890 पदों पर भर्ती के लिए राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड को प्रस्ताव भेजे जाएंगे.

बैठक में बढ़ाए गए पद

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने स्वास्थ्य भवन में हुई बैठक में पदों की संख्या में बढ़ोतरी की है.अतिरिक्त मुख्य सचिव शुभ्रा  सिंह ने बताया कि वर्ष 2023 में संविदा नर्स के 1588 पदों में 700 पद बढ़ाकर 2338 पद कर दिया गया है,जबकि संविदा महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता के 2058 पदों में 1000 पद बढ़ाकर 3058 पद कर दिए हैं,

ICAI CA Result Live: सीए फाइनल का रिजल्ट जारी,यहां icai.nic.in से देखें

वहीं, सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (सीएचओ) के 3531 पदों में 963 पद बढ़कर 4494 पड़ कर दिए हैं. पदों की बढ़ोतरी से युवाओं में खुशी की लहर है. उनको नए अवसर मिल सकेंगे.  बता दें कि नई सरकार बनने के बाद राजस्थान के कई युवाओं को उम्मीद है कि उनको नए अवसर मिलेंगे. राजस्थान में होने वाली भर्ती बिना किसी समस्या के संपन्न हो सकेगी. हालांकि भजनलाल सरकार पहले से राजस्थान में पेपर लीक जैसी घटनाओं को रोकने के लिए मन बना चुकी है.

 बोर्ड को प्रस्ताव भेजे जाएंगे

बता दें कि नए प्रस्तावों की मिली मंजूरी से अब 7177 पदों के स्थान पर 9890 पदों पर भर्ती के लिए राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड को प्रस्ताव भेजे जाएंगे, इसके लिए जल्द ही बोर्ड की ओर से संशोधित विज्ञप्ति जारी की जाएगी.

ये भी पढ़ें- राज्यमंत्री केके विश्नोई पहुंचे ब्यावर,पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने किया भव्य स्वागत

 

Trending news