Rajasthan News: पर्यटन को प्रोत्साहन देने की दिशा में एक नए अध्याय का आगाज, डबल डेकर क्रूज़ का वासुदेव देवनानी ने किया उद्घाटन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2459214

Rajasthan News: पर्यटन को प्रोत्साहन देने की दिशा में एक नए अध्याय का आगाज, डबल डेकर क्रूज़ का वासुदेव देवनानी ने किया उद्घाटन

Rajasthan News: राजस्थान के विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने आज अजमेर में पर्यटन को प्रोत्साहन देने की दिशा में एक नए अध्याय का आगाज़ किया. देश की पहली बैटरी संचालित डबल डेकर क्रूज़ का विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने उद्घाटन किया. 

Vasudev Devnani

Rajasthan News: राजस्थान के विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने आज अजमेर में पर्यटन को प्रोत्साहन देने की दिशा में एक नए अध्याय का आगाज़ किया. देश की पहली बैटरी संचालित डबल डेकर क्रूज़ का विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने उद्घाटन किया. इस मौके पर जल संसाधन मंत्री सुरेश सिंह रावत, महापौर ब्रिजलता हाडा, कलेक्टर लोकबंधु सहित विभिन्न क्षेत्रों के गणमान्य नागरिक मौजूद रहे. 

यह भी पढ़ें- Navratri 2024: शारदीय नवरात्रि पर्व के दूसरे दिन माता ने भक्तों को दिया आशीर्वाद

आनासागर झील शहर के पर्यटन और पर्यटकों के लिए हमेशा से आकर्षण का एक केंद्र रही है और यहां पर क्रूज़ का संचालन शुरू हुआ है, जिससे पर्यावरण के साथ-साथ जलीय जीवों को भी किसी तरह का कोई खतरा नहीं होगा. निजी स्तर पर चलने वाले इस डबल डेकर क्रूज़ को सभी मानकों पर परीक्षण के बाद ही संचालन की अनुमति प्रदान की गई है. 

 

देवनानी ने कहा कि पर्यटन प्रोत्साहन की नीति के साथ पर्यटकों को आकर्षित कर यहां की अर्थव्यवस्था को भी फायदा होगा. जिससे विकास के नए आयाम भी स्थापित होंगे और पर्यटक अजमेर के प्रति और ज्यादा आकर्षित होंगे. देवनानी ने विरोधियों पर हमला बोलते हुए कहा कि वह धैर्य और संयम का परिचय दें. 

 

आने वाले समय में अजमेर में विकास की ओर कई नई अवधारणाएं लिखी जाएगी. जो आने वाले समय में मिल का पत्थर साबित होगी. देवनानी ने शुभारंभ करने के साथ ही क्रम की सवारी कर झील के मनोरम दृश्य को निहारा और उम्मीद जताई की यह पर्यटकों की पसंद और अपेक्षाओं पर खरा उतरेगी.

 

Trending news