Rajasthan assembly election: मतदाता जागरूकता का असर, 105 वर्षीय वृद्धा ने किया मतदान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1978606

Rajasthan assembly election: मतदाता जागरूकता का असर, 105 वर्षीय वृद्धा ने किया मतदान

Rajasthan vidhan sabha chunav Live: विधानसभा चुनाव 2023 के तहत शनिवार को संपन्न मतदान के दौरान 105 वर्षीय दिव्यांग महिला ने मतदान कर लोकतंत्र के यज्ञ में आहुति दी. मतदान करवाने में बूथ पर तैनात बीएलओ बुधाराम तथा आशा सहयोगनी सहित अन्य ने सहयोग किया. 

 Rajasthan assembly election: मतदाता जागरूकता का असर, 105 वर्षीय वृद्धा ने किया मतदान

Rajasthan vidhan sabha chunav Live: विधानसभा चुनाव 2023 के तहत शनिवार को संपन्न मतदान के दौरान 105 वर्षीय दिव्यांग महिला ने मतदान कर लोकतंत्र के यज्ञ में आहुति दी. विधानसभा चुनाव के दौरान ग्रामीण क्षेत्र के मकरेडा गांव स्थित मतदान केन्द्र पर बीएलओ बुधाराम के प्रयास से 105 वर्षीय वृद्धा झमरी पत्नी अल्लानूर को कार के माध्यम से मतदान बूथ तक लाकर व्हील चेयर पर बैठाकर मतदान करवाया गया. मतदान करवाने में बूथ पर तैनात बीएलओ बुधाराम तथा आशा सहयोगनी सहित अन्य ने सहयोग किया. 

दिव्यांगों ने दिया संदेश
लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए मतदान करना बहोत जरुरी होता है. सभी मतदाताओं की जिम्मेदारी होती है कि वह अपने-अपने मताधिकार का प्रयोग करें. इसी जिम्मेदारी को शनिवार को बखूबी समझते हुए दिव्यांगों ने भी मताधिकार का प्रयोग कर मतदान का संदेश दिया.

बुजुर्ग और दिव्यांग ने बढ़-चढ़कर लिया हिस्सा
मकरेडा गांव स्थित मतदान केन्द्र पर  सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गया. सुबह के समय से ही मतदान स्थलों पर मतदाताओं की लाइन लगी हुई थी.  लोकतंत्र के इस महापर्व में क्षेत्र के दिव्यांगों ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया.105 वर्षीय दिव्यांग महिला ने कहा की लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए हम सभी को अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए.  मतदान केन्द्र पर  मौजूद बीएलओ ने  दिव्यांग महिला व्हील चेयर पर बैठाकर मतदान करवाया.

दिव्यांगों ने मिसाल पेश किया 
लोकतंत्र के महापर्व में आहुति देने से बुजुर्ग मतदाता भी पीछे नहीं हटे. सभी बुजुर्ग और दिव्यांग  मतदाताओं ने अन्य लोगों के लिए भी इस चुनाव में एक मिसाल पेश करने का काम किया.

बुजुर्ग और दिव्यांग ने सराहा 
बुजुर्ग और दिव्यांग ने कहा  इस बार मतदान करने में  हमें सहूलियत हुई है. साथ ही  मतदेय स्थल पर बीएलओ ने दिव्यांगों व बुजुर्गों को मतदान कराने के लिए मदद करते दिखाई दिए. 

इसे भी पढ़ें:  भाजपा प्रत्याशी अभिनेश महर्षि ने परिवार के साथ किया मतदान, सरकार बनने का किया दावा

 

Trending news