Ajmer News: ब्यावर में राजकीय कन्या महाविद्यालय की भूमि पर पहुंची प्रशासन की टीम, व्यवस्थाओं का किया निरीक्षण
topStories1rajasthan1466095

Ajmer News: ब्यावर में राजकीय कन्या महाविद्यालय की भूमि पर पहुंची प्रशासन की टीम, व्यवस्थाओं का किया निरीक्षण

Bewar News: राजकीय कन्या महाविद्यालय की चार दीवारी निर्माण में आ रही परेशानियों को लेकर प्रशासन की टीम उपखंड अधिकारी मृदुलसिंह के नेतृत्व में निर्माणस्थल पर पहुंची. 

Ajmer News: ब्यावर में राजकीय कन्या महाविद्यालय की भूमि पर पहुंची प्रशासन की टीम, व्यवस्थाओं का किया निरीक्षण

Bewar: शहर के जालिया लिंक रोड पर नवनिर्माणाधीन राजकीय कन्या महाविद्यालय की चार दीवारी निर्माण में आ रही परेशानियों को लेकर प्रशासन की टीम उपखंड अधिकारी मृदुलसिंह के नेतृत्व में निर्माणस्थल पर पहुंची. एसडीएम सिंह के साथ एएसपी मनीषसिंह चौधरी, तहसीलदार मोहनसिंह राजावत और नगर परिषद के अतिक्रमण शाखा प्रभारी मोहिन्द्रराय फुलवारी भी मौजूद थे. 

साथ ही मौके पर पहुंची प्रशासन की टीम ने महाविद्यालय की भूमि का नाप-चौप करते हुए भूमि का फिर से सीमाज्ञान किया. इस दौरान उपखंड अधिकारी सिंह ने नगर परिषद प्रशासन के अधिकारियों और कर्मचारियों को महाविद्यालय की भूमि की चार-दिवारी के आसपास रहने वाले लोगों की जमीन का रेकार्ड तैयार कर शीघ्र ही रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए, ताकि उसके आधार पर एक एक्शन प्लान तैयार कर महाविद्यालय की चार-दिवारी का निर्माण करवाया जा सके. 

बता दें कि मालूम हो कि राज्य सराकर की बजट घोषणा में ब्यावर शहर में राजकीय कन्या महाविद्यालय खोलने की घोषणा की थी. सीएम की घोषणा के अनुसार एसडी कॉलेज प्रशासन ने अपने अधीन 22 बीघा जमीन उक्त भवन के लिए सरेंड करते हुए उसका नक्शा तैयार करवाकर महाविद्यालय भवन का निर्माण शुरू करवाया गया था, लेकिन इस दौरान खाली पडी भूमि पर कई लोगों सहित कई खानाबदोश लोगों ने इस पर अवैध अतिक्रमण कर लिया जिसके कारण भूमि की चार-दिवारी निर्माण में परेशानियां शुरू हो गई. 

साथ ही चार-दिवारी के पास रहने वाले लोगों ने अपने-अपने घरों के पिछवाडे में गेट निकालकर आवागमन के लिए रास्ते की मांग करने लगे. इसको लेकर एसडी कॉलेज प्रशासन ने विगत दिनों चार-दीवारी निर्माण में आ रही परेशानियों को देखते हुए एसडीएम मृदुलसिंह को इस बाबत एक शिकायत दी थी. उक्त शिकायत पर ही बुधवार को मौके पर पहुंची प्रशासन की टीम ने मौका-मुआयना किया. 

इस दौरान एसडी कॉलेज से प्राचार्या श्रीमती बिंदु तिवारी, प्रोफेसर जलालुद्दीन काठात, अतुल शर्मा, हरीश गुजराती, चांदकरण सोनी, नरेश कुमार, सार्वजनिक निर्माण विभाग से एसएस सलूजा, नगर परिषद सुरेश काठात, झूंझार सिंह और जेईन साबिर खान, तहसील से गिरदावीर प्रभू सिंह, कैलाशचंद छीपा, पांचूसिंह और निजामुद्दीन सहित अन्य उपस्थित थे.

Reporter: Dilip Chouhan

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Shraddha Aftab Murder Case: कसाई खाने में हत्यारे आफताब ने ली थी श्रद्धा के 35 टुकड़े करने की ट्रेनिंग, अब नार्को टेस्ट में उगलेगा मर्डर का सच

Chetan Bhagat on Urfi Javed: चेतन भगत बोले, युवा रजाई में घुसकर देख रहे उर्फी की तस्वीरें, क्या परीक्षा पेपर में आने वाली हैं उर्फी ?

Exclusive: एक्ट्रेस कनिष्क सोनी ने श्रद्धा हत्याकांड से जोड़ी अपनी जिंदगी, कहा- शादी की बात पर बॉयफ्रेंड ने बहुत मारा

Trending news