पुष्करः नगर पालिका की सीवरेज व्यवस्था पर उठे सवाल, संसाधनों की कमी का दिया हवाला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1337050

पुष्करः नगर पालिका की सीवरेज व्यवस्था पर उठे सवाल, संसाधनों की कमी का दिया हवाला

  कई दशकों से नगर पालिका प्रशासन और स्थानीय जनप्रतिनिधियों की उदासीनता का दंश झेल रहे पुष्कर के लोग अब मुखर होने लगे हैं .

पुष्करः नगर पालिका की सीवरेज व्यवस्था पर उठे सवाल, संसाधनों की कमी का दिया हवाला

Pushkar:  कई दशकों से नगर पालिका प्रशासन और स्थानीय जनप्रतिनिधियों की उदासीनता का दंश झेल रहे पुष्कर के लोग अब मुखर होने लगे हैं . आए दिन कस्बे के वराह घाट चौक, पुराने रंगजी मंदिर का क्षेत्र सहित गुरुद्वारा, परिक्रमा मार्ग, सावित्री माता मार्ग, सीवरेज लाइन चौक पर होने के चलते पानी सड़कों पर लबालब भर जाता है.  जिससे स्थानीय लोगों के साथ-साथ देशभर से आने वाले देशी विदेशी पर्यटकों को खासा दिक्कतों का सामना मजबूरन करना पड़ता है. इसी को लेकर  सोमवार को वराह घाट चौक के क्षेत्रवासियों ने सीवरेज लाइन चौक होने पर अपना विरोध दर्ज करवाया.

यह भी पढ़ेंः Karauli: छात्रा को डांटा तो परिजनों ने महिला टीचर को दी कपड़े फाड़ने की धमकी, भागकर बचाई जान

समाधान नहीं तो करेंगे चुनावों का बहिष्कार

विरोध दर्ज  करवाते हुए  कस्बे के वराह घाट के क्षेत्रवासियों ने इकट्ठे  होकर नगर पालिका के विरोध में जमकर नारेबाजी की. इस बारे में क्षेत्रवासियों का कहना था कि हर महीने एक ना एक बार यह सीवरेज लाइन चोक हो जाती है. पालिका प्रशासन ने इस समस्या के प्रति उदासीन रवैया अख्तियार किए रखा है. क्षेत्रवासियों ने कहा कि इस समस्या का यदि स्थाई समाधान नहीं होता है तो वह आगामी चुनावों में मतदान का बहिष्कार करेंगे.

 नगर पालिका ने दिया संसाधनों की कमी का हवाला

इस समस्या के संबंध में पालिका के अधिशासी अधिकारी अभिषेक गहलोत ने बताया कि सीवरेज चौक होने की सूचना मिलते ही मौके पर पालिका की टीम को तुरंत मौके के लिए रवाना कर दिया गया . ईयो गहलोत ने बताया कि पालिका के पास सीवरेज ब्लॉकेज हटाने के लिए आधुनिक और अधिक क्षमता के उपकरणों की कमी है. जिसके लिए अजमेर नगर निगम और अजमेर विकास प्राधिकरण से मदद मांगी जा रही है. जिन्हें कई बार पत्र लिखने के बावजूद भी दोनों विभागों से इन विशेष उपकरणों की मदद नहीं मिलती है . जिसके चलते सीवरेज के ब्लॉकेज को निकालने में कई घंटों लग जाते हैं .

अजमेर ​की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

 

Trending news