अमृतकौर अस्पताल की विभिन्न समस्याओं को लेकर जनसेवक मारोठिया की पदयात्रा शुरू
Advertisement

अमृतकौर अस्पताल की विभिन्न समस्याओं को लेकर जनसेवक मारोठिया की पदयात्रा शुरू

 राजकीय अमृतकौर अस्पताल की विभिन्न समस्याओं तथा चिकित्सकों के खाली पडे पदों को भरने की मांग को लेकर विगत लंबे समय से आंदोलन कर रहे जन सेवक महेंद्र मारोठिया की मांग पर राज्य सरकार की अनदेखी के चलते मंगलवार को मारोठिया अपने युवा साथियों के साथ जयपुर के लिए कूच कर गए. जयपुर पद यात्रा पर

अमृतकौर अस्पताल की विभिन्न समस्याओं को लेकर जनसेवक मारोठिया की पदयात्रा शुरू

ब्यावर: राजकीय अमृतकौर अस्पताल की विभिन्न समस्याओं तथा चिकित्सकों के खाली पडे पदों को भरने की मांग को लेकर विगत लंबे समय से आंदोलन कर रहे जन सेवक महेंद्र मारोठिया की मांग पर राज्य सरकार की अनदेखी के चलते मंगलवार को मारोठिया अपने युवा साथियों के साथ जयपुर के लिए कूच कर गए.

जयपुर पद यात्रा पर निकलने से पूर्व महेंद्र मारोठिया अपने साथियों अशोक साहू, हनी घारू, नेपाल सिंह रावल, चेतन चौहान, रोहित मारोठिया, दीपक घारू, योगेश शर्मा, श्रीराम तथा अरविन्द शर्मा के साथ राजकीय अमृतकौर अस्पताल पहुंचे, जहां पर उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए विगत दिनों से अमृतकौर अस्पताल की दस सूत्रीय मांगों को लेकर किये जा रहे आंदोलन के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि इस हेतु प्रदेश के मुखिया अशोक गहलोत के नाम ज्ञापन देकर आगाह किया था कि ब्यावर के राजकीय अमृतकौर अस्पताल की विभिन्न समस्याओं तथा चिकित्सकों के रिक्त पदों पर जल्द नियुक्ति नहीं देने पर ब्यावर से जयपुर के लिए पदयात्रा की जाकर आंदोलन को तेज किया जाएगा, लेकिन राज्य सरकार द्वारा उनकी चेतावनी को दरकिनार करते हुए आज दिन तक किसी भी मांग पर कोई सुनवाई नहीं की गई.

राज्य सरकार द्वारा उनकी मांगों की अनदेखी से खफा जन सेवक महेंद्र मारोठिया ने आंदोलन को तेज करते हुए मंगलवार से राज्य सरकार के खिलाफ पदयात्रा शुरू कर दी. इस दौरान पैदल यात्रा पर जाने से पूर्व मारोठिया का शहर के जागरूक नागरिकों तथा विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों ने मारोठिया के निर्णय का स्वागत करते हुए उन्हें फूल मालाओं से लाद दिया. इस दौरान शहर के जागरूक नागरिकों ने भी अपने संबोधन में राज्य सरकार के खिलाफ जमकर अपना आक्रोश प्रकट किया. जिसके बाद महेंद्र मारोठिया अपने साथियों ने अपनी मांगों के समर्थन में जयपुर के लिए कूच कर गये. इस दौरान साथ चल रहे उनके साथी राज्य की गहलोत सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए चल रहे थे.

इस दौरान महेंद्र मारोठिया का स्वागत करने वालों में बालूराम सेन, नरेंद्र जेसवानी, नरेंद्र चौहान, मनीष चौहान, सुरेश दगदी, रणजीत सांखला, प्रहलाद टांक, कमलेश भाटी, देवी लाला गहलोत, दीपक दगदी, अमृत सिंह, अजीत नरूका, करणा गहलोत आदि मौजूद रहे.

Reporter- Dilip Chouhan

Trending news