नगरपालिका नसीराबाद चेयरमैन के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की कवायद शुरू, जानिए वजह
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1213918

नगरपालिका नसीराबाद चेयरमैन के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की कवायद शुरू, जानिए वजह

नगरपालिका नसीराबाद में कुल 20 वार्ड के 20 पार्षद हैं. इन 20 पार्षद में से 16 पार्षदों ने जिला कलेक्टर को नगरपालिका चेयरमैन के विरुद्ध अविश्वास जताते हुए पत्र सौंपकर कार्यवाही की मांग की थी, जिसके चलते अविश्वास प्रस्ताव कार्यवाही के लिए 10 जून तिथि नियत की गई.

नगरपालिका नसीराबाद चेयरमैन के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की कवायद शुरू, जानिए वजह

Nasirabad: नसीराबाद में नगरपालिका गठन के बाद पहले बोर्ड में ही चेयरमैन के खिलाफ पार्षदों ने बगावत शुरू कर दी और जिला कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर नगरपालिका चेयरमैन शारदा मित्तलवाल के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का पत्र देते हुए मतदान कराने की गुहार लगाई. इसके चलते 10 जून को अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के बाद आवश्यक हुआ तो मतदान करवाकर अविश्वास प्रस्ताव को अंतिम रूप दिया जाएगा.

नगरपालिका नसीराबाद में कुल 20 वार्ड के 20 पार्षद हैं. इन 20 पार्षद में से 16 पार्षदों ने जिला कलेक्टर को नगरपालिका चेयरमैन के विरुद्ध अविश्वास जताते हुए पत्र सौंपकर कार्यवाही की मांग की थी, जिसके चलते अविश्वास प्रस्ताव कार्यवाही के लिए 10 जून तिथि नियत की गई. नसीराबाद नगर पालिका क्षेत्र स्थित अंबेडकर भवन में 10 जून की दोपहर 12 से 4 तक अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा की जाएगी और आवश्यक होने पर मतदान करवाकर निर्णय घोषित किया जाएगा.

लॉटरी द्वारा चेयरमैन के भाग्य का फैसला किया गया था
नसीराबाद में नगरपालिका गठन के बाद पहली बार चुनाव कराए गए थे. नगरपालिका के चुनाव में भाजपा को 10, कांग्रेस को 8 और निर्दलीय को 2 सीटें मिली थी. कांग्रेस पार्टी ने दोनों निर्दलीयों को अपने खेमे में ले लिया था, जिसके चलते चेयरमैन के चुनाव में भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टी को दस दस वोट मिलने पर लॉटरी द्वारा चेयरमैन के भाग्य का फैसला किया गया था. इसमें कांग्रेस पार्टी की तरफ से निर्दलीय शारदा मित्तलवाल को चेयरमैन के लिए विजय घोषित किया गया था. 

कांग्रेस पार्टी नगरपालिका में कांग्रेस बोर्ड को बचाने में जुटी हुई
नगरपालिका में विभिन्न समस्याओं से त्रस्त और नजरअंदाज रवैए के चलते पार्षदों में आक्रोश की चिंगारी लपटों में भभकने लगी. इसी के तहत भाजपा सहित कांग्रेस के भी कुछ पार्षदों ने अविश्वास जताते हुए जिला कलेक्टर को पत्र दिया. अविश्वास प्रस्ताव पर कार्यवाही से पूर्व राजनीति के मैदान में शतरंज की गोटियां चलाई जा रही हैं. कांग्रेस पार्टी नगरपालिका में कांग्रेस बोर्ड को बचाने में जुटी हुई है. वहीं दूसरी तरफ नगरपालिका चेयरमैन शारदा मित्तलवाल के रवैए से कई कांग्रेसी पार्षद बगावत में जुटे हुए हैं और चेयरमैन पद से शारदा मित्तलवाल को हटाने का मानस बना चुके हैं. इसी के कारण 20 में से 16 पार्षदों ने जिला कलेक्टर को पत्र दिया.

भाजपा द्वारा अविश्वास प्रस्ताव लाया जा रहा 
राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव ललित तूनवाल ने पत्र जारी करते हुए बताया कि नसीराबाद नगरपालिका में कांग्रेस चेयरमैन के विरुद्ध भाजपा द्वारा अविश्वास प्रस्ताव लाया जा रहा है. जिसके लिए 10 जून 2022 को मतदान होगा. राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा की आज्ञा से निर्देशित किया गया कि 10 जून 2022 को नसीराबाद नगरपालिका के कांग्रेस चेयरमैन के खिलाफ भाजपा द्वारा लाए जा रहे अविश्वास प्रस्ताव के दौरान होने वाले मतदान में भाग नहीं लेवें. उन्होंने निर्देश की पालना नहीं करने पर कठोर अनुशासनात्मक कार्यवाही करने के लिए भी निर्देशित है.

यह भी पढे़ं- बाइक से लद्दाख घूमने जाने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब फ्री में मिलेंगी ये सुविधाएं

यह भी पढे़ं- सस्ता होगा अपने घर का सपना, इतने कम हो गए सरिया-सीमेंट के दाम, यहां जानें ताजा रेट

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

 

 

Trending news