नसीराबाद: राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाने के लिए निकाली गई प्रभात फेरी
Advertisement

नसीराबाद: राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाने के लिए निकाली गई प्रभात फेरी

Nasirabad News: अजमेर के नसीराबाद में राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाने एवं आमजन को जागरूक करने के लिए स्थानीय तालुका विधिक सेवा प्राधिकरण ने प्रभात फेरी निकाली. 

 

नसीराबाद: राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाने के लिए निकाली गई प्रभात फेरी

Nasirabad News, Ajmer: राजस्थान के अजमेर के नसीराबाद में राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाने एवं आमजन को जागरूक करने के उद्देश्य से स्थानीय तालुका विधिक सेवा प्राधिकरण के द्वारा न्यायलय परिसर क्षेत्र मे प्रभात फेरी निकाली गई, जिसमें न्यायिक अधिकारी, अधिवक्ता एवं न्यायिककर्मी मौजूद रहे. 

स्थानीय विधिक तालुका सचिव नाजीर प्रवेश शेखावत ने जानकारी दी कि आगामी 12 नवंबर को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा. लोक अदालत को सफल बनाने के लिए न्यायिक अधिकारी एडीजे नवीन मीणा, एसीजेएम मदनलाल सहारण एवं न्यायिक मजिस्ट्रेट सीमा सांदू के नेतृत्व में न्यायालय परिसर क्षेत्र में प्रभात फेरी निकाली गई. 

इस प्रभात फेरी का मुख्य उद्देश्य प्रचार प्रसार करके 12 नवंबर को होने वाली आगामी लोक अदालत को सफल बनाने एवं न्यायालय मे विचाराधीन मामलों को पक्षकारों के मध्य आपसी समझाइश करके निस्तारण करने और आमजन को लोक अदालत के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से रैली निकाली गई. इस मौके पर रीडर साबुद्दीन, सुरेंद्र वैष्णव, तरुण भटनागर, हेमलता, आकांक्षा, विष्णु, वीरेंद्र सिंह, राकेश उदैनिया, रूपचंद, भरत, त्रिभुवन, हितेश शर्मा, एडवोकेट नरेंद्र सिंह राठौड़, राजेश सुकरिया, तारीक सोहेल, राजेश लखन, दीपेंद्र सिंह गुर्जर, परमेश्वर रावत आदि अधिवक्ता एवं न्यायिककर्मीगण मौजूद रहे. 

गौरतलब है कि राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाने के लिए विधिक सेवा प्राधिकरण अजमेर के द्वारा विभिन्न स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं और आमजन को लोक अदालत के बारे में विस्तृत से जानकारी देते हुए प्रचार-प्रसार किया जा रहा है. 

इसके चलते नसीराबाद विधिक तालुका प्राधिकरण के पैरा लीगल वालंटियर भरत प्रजापत भी गांवों और ढाणियों जाकर आमजन को लोक अदालत के प्रति जागरूक कर रहे हैं और लोक अदालत के महत्व को सरलता पूर्वक वर्णन करते हुए ग्रामीणों को राष्ट्रीय लोक अदालत के बारे में बताने का कार्य कर रहे हैं.  

यह भी पढ़ें: अलवर: बुजुर्ग महिला ने यूआईटी पहुंच किया हंगामा, उपसचिव के कमरे में खुद को किया बंद

स्थानीय विधिक तालुका प्राधिकरण एवं बार एसोसिएशन नसीराबाद के अधिवक्ताओं द्वारा भी राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाने एवं पक्षकारों के आपसी समझाइश के मध्य विवादों का निपटारा करने का प्रयास किया जा रहा है. बार एसोसिएशन के अध्यक्ष फारूख खत्री ने भी राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाने का आह्वान किया है. 

Trending news