Nasirabad: देश की संपन्नता एवं उन्नति के लिए, भ्रष्टाचार मुक्त भारत बनाने कि दिलाई शपथ
Advertisement

Nasirabad: देश की संपन्नता एवं उन्नति के लिए, भ्रष्टाचार मुक्त भारत बनाने कि दिलाई शपथ

Nasirabad, Ajmer News: अजमेर के नसीराबाद में भारत सरकार के रक्षा मंत्रालय के निर्देश पर भ्रष्टाचार मुक्त भारत बनाने को लेकर बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में भारत की उन्नति में बाधक भ्रष्टाचार को खत्म कैसे किया जाये इस विषय पर चर्चा की गयी .

भ्रष्टाचार मुक्त भारत बनाने की शपथ लेते अधिकारी

Nasirabad, Ajmer: अजमेर के नसीराबाद में भारत सरकार के रक्षा मंत्रालय के निर्देश पर भ्रष्टाचार मुक्त देश के जागरूकता अभियान की केन्टोमेंट बोर्ड सभागार में बैठक आयोजित की गई. बैठक की अध्यक्षता मुख्य अधिशासी अधिकारी उमेश पारीक ने की. जिसमें अधीनस्थ अधिकारियों एवं कर्मचारियों को भ्रष्टाचार के विरुद्ध जागरूकता के बारे में शपथ दिलाई गई. कैंटोनमेंट बोर्ड के अधिशासी अधिकारी उमेश पारीक ने भ्रष्टाचार मुक्त भारत के बारे में विस्तृत से विचार व्यक्त किए और बताया कि भ्रष्टाचार मुक्त देश ही विकास के पथ पर अग्रसर हो सकता है एवं प्रत्येक देशवासी उन्नत व सम्पन्न हो सकता है. इस मुहिम में प्रत्येक व्यक्ति को भ्रष्टाचार के विरुद्ध जागरूक होना आवश्यक है, प्रत्येक व्यक्ति का दायित्व है कि भ्रष्टाचार के विरुद्ध जागरूकता उत्पन्न करने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाए.

देश की संपन्नता एवं उन्नति के लिए भारत को पूर्ण रूप से भ्रष्टाचार मुक्त बनाना आवश्यक है. भ्रष्टाचार के विरूद्ध जागरूकता अभियान की बैठक में परिषद के अधिकारियों व कार्मिकों विचार व्यक्त करते हुए कहा कि पहले किसी घोटाले की बात सुनकर देशवासी चौंक जाते थे, लेकिन आज नहीं चौंकते हैं, घोटालों के आरोपी लोकलज्जा के कारण अपना पद छोड़ देते थे, पर आज पकड़े जाने पर भी वह ऐसे जेल जाते है, जैसे किसी राष्ट्र सेवा के मिशन पर जा रहें हो, भ्रष्टाचार के आरोपी जेल जाते समय शर्म भी महसूस नहीं करते. प्रशासन तन्त्र में भ्रष्ट आचरण धीरे धीरे सामान्य बनता जा रहा है.

केन्टोमेंट सीईओ उमेश पारीक ने कार्यक्रम के तहत मौके पर मौजूद व्यक्तियों को भ्रष्टाचार मुक्त भारत बनाने के महाभियान में योगदान देने एवं कर्तव्य निभाने की शपथ भी दिलाई. इस मौके पर उन्होंने भ्रष्टाचार मुक्त भारत निर्माण जागरूकता अभियान को सफल बनाने के लिए अधीनस्थ अधिकारी एवं कर्मचारियों से सुझाव भी आमंत्रित किए. यह जागरूकता अभियान 6 नवंबर तक चलेगा, जिसके अंतर्गत विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. बैठक में छावनी परिषद के विभिन्न विभागों के विश्वेंद्र सिंह, प्रवीण यादव, कपिल मेहरा, सतीश कुमार, संजय शर्मा, आकाश, आशीष शर्मा, मनोज गुर्जर, सूरज, गोविंद आदि मौजूद रहें.

RAS अधिकारी को मंत्री परसादी लाल मीणा ने दिखाया बाहर का रास्ता भरी मीटिंग में कहा - गेट आउट

Trending news