Masuda: बिजयनगर में हर्षोल्लास से मनाया बाबा श्याम का जन्मदिन, काटा 101kg मावे का केक
Advertisement

Masuda: बिजयनगर में हर्षोल्लास से मनाया बाबा श्याम का जन्मदिन, काटा 101kg मावे का केक

Masuda, Ajmer News: अजमेर के मसूदा स्थित बिजयनगर में भक्तों में धूमधाम से मनाया श्याम बाबा का बर्थडे, शहर में निकली भव्य रथ व निशान यात्रा, उमड़ा भक्ति का सैलाब.

धूमधाम से मनाया श्याम बाबा का बर्थडे

Masuda, Ajmer: अजमेर के मसूदा स्थित बिजयनगर के लखदातार सेवा मित्र मंडल के की ओर से बाबा खाटूश्यामजी के जन्मोत्सव पर विशाल रथ व भव्य निशान यात्रा निकाली गई. यात्रा के दौरान आस्था का जनसैलाब उमड़ पड़ा. इस दौरान बिजयनगर शहर को दुल्हन की तरह सजाया गया. रथ यात्रा का जगह जगह आमजन व सामाजिक संगठनों ने जोरदार स्वागत किया. विशाल रथ व भव्य निशान यात्रा शहर के मुख्य मार्गों से निकाली गई बाबा खाटूश्यामजी के भक्तों का जन सैलाब देखते ही बन रहा था, शहर के इतिहास में शायद पहली बार ऐसी निशान व रथ यात्रा निकाली गई है.

बाबा खाटूश्यामजी की निशान व रथ यात्रा में बाबा महाकाल, सहित अन्य आकर्षक झांकियों सजाई गई साथ ही ढोल नगाड़ों की थाप पर झूमते भक्तों से वातावरण धर्ममय बन गया. बाजारों में आकर्षक श्रृंगार व झांकियां सजाई गई. बालाजी, राम-लक्ष्मण सीता के साथ उज्जैन के महाकाल की सवारी में उज्जैन के कलाकारों द्बारा ढोल ताशों की लयमय धुन ने सबका मन मोह लिया. इस विशाल निशान व रथ यात्रा में युवाओं ने गुलाल से नाचते गाते धार्मिक भजनों की धुन पर थिरकते नजर आये. श्री लखदातार मित्र मंडल के सदस्यों, श्याम मित्र मंडल के सदस्यों के अलावा 101 किलो के मावे का केक भी झांकी में प्रस्तुत किया गया.

101 किलो मावे केक व देवाताओं के रथ बने आकर्षण का केन्द्र

खाटूश्यामजी, सालासर बालाजी, सांवरिया सेठ, उज्जैन के महाकाल व भगवान श्री राम सहित अन्य देवताओं के रथ, 101 किलो मावे का केक और शानदार रंगोली आकर्षण का केन्द्र रही. मण्डल के पदाधिकारी अभिषेक टांक, सुदर्शन गोधा, मुकेश तायल, सुनील कावड़िया, मंडल व लखदातार समिति के सदस्यों सहित अन्य भक्तजनों ने 101 किलो मावे का केक काटकर श्यामबाबा का जन्मोत्सव मनाया.

रथ व निशान यात्रा तेजा चौक से रथ व निशान यात्रा प्रारम्भ हुई और चार बत्ती चौराहे से बापू बाजार बालाजी मन्दिर सब्जी मंडी पीपली चौराहे होते हुए, दरबार कॉलोनी स्थित श्याम मन्दिर पर जाकर यात्रा सम्पन्न हुई.

यह भी पढ़ें - श्याम बाबा को हैप्पी बर्थडे बोलने पहुंचे लाखों भक्त, 56 भोग और 151 किलो केक का लगा भोग

Trending news