Rajasthan live News: डॉ मोहन भागवत के बयान पर बोले अशोक गहलोत, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कभी मणिपुर जाने का प्रयास ही नहीं किया
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2288185

Rajasthan live News: डॉ मोहन भागवत के बयान पर बोले अशोक गहलोत, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कभी मणिपुर जाने का प्रयास ही नहीं किया

Rajasthan live News, 11 June 2024: राजस्थान के लिए आज का दिन काफी अहम है. आज सीएम अधिकारियों की बैठक लेंगे. वहीं, चौमू के मृतकों की पार्थिव देह आज जयपुर पहुंचेगी. यहां Zee Rajasthan Live पर पढ़िए राजस्थान की हर बड़ी खबर.

 

Rajasthan live News
LIVE Blog

Rajasthan live News in hindi, 11 June 2024: लोकसभा चुनाव के चलते लगी आचार संहिता के हटते ही सीएम भजनलाल शर्मा एक्टिव मोड में आ गए है. सीएमओ में एक के बाद एक बैठक हो रही हैं. इसी कड़ी में आज दोपहर भी सीएम अधिकारियों की बैठक लेंगे. वहीं, SI भर्ती परीक्षा 2021 पेपर लीक प्रकरण लगातार SOG द्वारा गिरफ्तारियां की जा रही है. प्रकरण में अब तक 35 ट्रेनी SI की गिरफ्तारी हो चुकी है. राजस्थान में आज क्या कुछ खास हो रहा है, जानने के लिए पढ़ते रहें Zee Rajasthan का Live Blog.

 

11 June 2024
21:40 PM

डॉ मोहन भागवत के बयान पर बोले अशोक गहलोत

पूर्व सीएम की प्रतिक्रिया - देर से आया भागवत का बयान

मणिपुर हिंसा की केन्द्र सरकार द्वारा उपेक्षा को लेकर RSS प्रमुख मोहन भागवत का बयान बहुत देर से आया है - गहलोत

पिछले एक साल में केन्द्र सरकार ने  मणिपुर में हो रहे आतंरिक संघर्ष और हिंसा को  गंभीरता से नहीं लिया है - गहलोत।

मणिपुर छोटा राज्य है, परन्तु भारत का अभिन्न अंग है,राहुल गांधी ने मणिपुर का कई बार दौरा किया-गहलोत

गहलोत बोले- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कभी मणिपुर जाने का प्रयास ही नहीं किया

गहलोत बोले - मोहन भागवत को अब  केन्द्र सरकार पर दबाव बनाकर  केन्द्र सरकार को मणिपुर पर ध्यान देने के लिए मजबूर करना चाहिए जिससे वहां हिंसा रुक सके 

17:59 PM

Dausa: एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स की दौसा में बड़ी कार्रवाई

 

 

16:55 PM

Dausa: स्वर्गीय राजेश पायलट के पुण्यतिथि पर पुष्पांजलि सभा

दौसा में स्वर्गीय राजेश पायलट के पुण्यतिथि पर पुष्पांजलि सभा आयोजित हुई. सात नव निर्वाचित कांग्रेस सांसद शामिल हुए. वहीं 25 विधायक भी आयोजन में शामिल हुए. 15 पूर्व मंत्री और करीब दो दर्जन पूर्व विधायक भी मौजूद रहे. दो दर्जन कांग्रेस के राष्ट्रीय, प्रदेश और जिला स्तरीय पदाधिकारी भी आयोजन में आए. RU सहित कई छात्र संगठनों के पदाधिकारी भी शामिल हुए. करौली, दौसा के जिला प्रमुख और जयपुर के उप जिला प्रमुख भी मौजूद रहे. वहीं कई अन्य जनप्रतिनिधि ने भी पुष्प अर्पित किए. पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने सभी का आभार जताया. 

15:24 PM

Jodhpur: शहर में बाईक सवार लुटेरे सक्रिय

जोधपुर में पीएचईडी में कार्यरत एक महिला से अज्ञात बाईक सवार बदमाशों ने बैग छीनकर लूटेरे फरार हो गए. पीड़िता की रिपोर्ट पर सरदारपुरा थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया. मुकदमा दर्ज कर पुलिस लुटेरे की तलाश शुरू कर दी है.  

14:30 PM

Rajasthan News: केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री भागीरथ चौधरी ने आज कृषि मंत्रालय में कार्यभार संभाला. केंद्रीय राज्यमंत्री भागीरथ चौधरी ने विधि विधान से भगवान गणेश की पूजा कर कार्यभार संभाला. इस दौरान राजस्थान से आए उनके परिजन और समर्थक भी मौजूद रहे. पहली बार मंत्री बने भागीरथ चौधरी ने कहा कि पीएम मोदी किसानों को लेकर बेहद संवेदनशील है और इस सरकार का पहला निर्णय भी किसानों को लेकर किया गया. केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि किसानों की आय को दुगना करने और कृषि क्षेत्र को मजबूत करने का लक्ष्य है. कृषि कानूनों से किसानों और सरकार के बीच पैदा हुई खाई को दूर करने के लिए उनके बीच जाकर उनकी आवाज सुनने की बात कही है. 

14:12 PM

Dausa News: राजेश पायलट को श्रद्धांजलि देने पहुंचे MP-MLA और जनप्रतिनिधि

पूर्व केंद्रीय मंत्री राजेश पायलट की पुण्यतिथि आज. दौसा में हुई श्रद्धांजलि सभा. कांग्रेस के सभी 8 नवनिर्वाचित सांसद पहुंचे श्रद्धांजलि देने. राहुल कस्वां, बृजेन्द्र ओला, मुरारीलाल मीणा, संजना जाटव, हरीश मीणा, उम्मेदाराम बेनीवाल, कुलदीप इंदौर और भजनलाल जाटव ने दी श्रद्धांजलि. एआईसीसी सचिव धीरज गुर्जर ने दी श्रद्धांजलि. पूर्व मंत्री हरीश चौधरी, हेमाराम चौधरी, ममता भूपेश भी रहे मौजूद. विधायक मनीष यादव, नरेन्द्र बुढ़ानिया, विद्याधर चौधरी अभिमन्यु पूनिया, रूबी कुन्नर, रामनिवास गावड़िया, पूर्व विधायक वेद प्रकाश सोलंकी, कमल बैरवा ने दी श्रद्धांजलि. महेश शर्मा, कमल बाकोलिया, विजय जांगिड़ समेत कई नेता रहे मौजूद. 

13:42 PM

Jaipur News: IPD टावर के निर्माण का रास्ता हुआ साफ. 1 सप्ताह के भीतर स्वास्थ्य विभाग को देनी होगी रिपोर्ट. चिकित्सा मंत्री को जल्द सौंपी जाएगी रिपोर्ट. IPD टावर का निर्माण 24 मंजिल तक होगा पूरा. UDH मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने कहा-वित्तीय कमी को जल्द राज्य सरकार करेगी पूरा. 

12:52 PM

Jaipur News: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा CMO में ले रहे बैठक. ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर, मुख्य सचिव सुधांश पंत, ऊर्जा विभाग के एसीए आलोक, एसीएस वित्त अखिल अरोड़ा, नथमल डिडेल और CMO के अधिकारी मौजूद रहे. ऊर्जा विभाग के काम की हो रही समीक्षा. 

fallback

 

12:25 PM

Chomu News: प्रशासन से जम्मू कश्मीर सरकार ने मांगी बैंक डिटेल. जम्मू कश्मीर सरकार ने 10-10 लाख रुपये देने की घोषणा. 13 लोगों का एक प्रतिनिधिमंडल बनाया गया है. पहले 13 लोगों के बीच राय होगी, उसके बाद प्रशासन के साथ वार्ता होगी. 

 
12:20 PM

Jaipur News: कश्मीर में आतंकी हमले में मृतकों के मामले में प्रदर्शन. जिला कलेक्टर प्रकाश राज पुरोहित कुछ देर में पहुंच रहे हैं मुरलीपुरा थाने में. जिला कलेक्टर की मौजूदगी में मृतक आश्रित को मुआवजे पर बनेगी सहमति. प्रदर्शनकरियों की मांग सरकार लिखित में दे मुआवजे पर सहमति पत्र.  

12:09 PM

Jaipur News: भाजपा के राज्यसभा सांसद राजेंद्र गहलोत का बड़ा बयान. कश्मीर में आतंकी हमले में मृतकों के बच्चों को गोद लेंगे गहलोत. जयपुर रेलवे जंक्शन पर शव पहुंचने के बाद गहलोत ने की घोषणा. मौके पर मौजूद परिजनों और समाज के लोगों के चिंता जताने के दौरान की घोषणा. बच्चों को शिक्षा दीक्षा और पालन पोषण की जिम्मेदारी ली राजेंद्र गहलोत ने. इसके बाद जयपुर जंक्शन से रवाना किए जा सके मृतकों के शव. 

11:33 AM

Jaipur News: राजकुमार रोत पहुंचे सीएम आवास. मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा से मिलने पहुंचे. बांसवाड़ा–डूंगरपुर से निर्वाचित हुए हैं रोत. 

11:10 AM

Jaipur News: जम्मू कश्मीर में आतंकी हमले में जयपुर के चार लोगों की मौत का मामला. मुरलीपुरा थाने पर कांग्रेस और स्थानीय लोगों द्वारा किया जा रहा प्रदर्शन. मुरलीपुरा निवासी पूजा सैनी और 1 साल के मासूम लिवांश की आतंकी हमले में हुई मौत. वहीं पवन सैनी हुआ गंभीर घायल. मुरलीपुरा थाने के बाहर बड़ी तादाद में लोग कर रहे प्रदर्शन. पुलिस के आला अधिकारी भी पहुंचे मुरलीपुरा थाने. 

fallback

 

10:53 AM

Jaipur News: पेंशनधारियों को मिलेगी बढ़ी हुई पेंशन

इसी महीने 1 करोड पेंशनधारियों को मिलेगी बढ़ी हुई पेंशन.15 प्रतिशत बढ़ी हुई पेंशन दी जाएगी राजस्थान में पेंशनधारियों को. आचार संहिता के कारण नहीं बढ़ पाई थी पेंशन. अब वृद्धजनों, किसानों, विधवा महिलाओं, दिव्यांगजनों को मिलेगी बढ़ी हुई पेंशन. अब तक हर महीने 1 हजार रुपए पेंशन दी जा रही पेंशनधारियों को. राजस्थान सरकार पर सालाना करीब 1500 करोड़ अतिरिक्त भार आएगा. 

10:22 AM

Dausa News: पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय राजेश पायलट की 24वीं पुण्यतिथि आज. पूर्व डिप्टी सीएम और स्वर्गीय राजेश पायलट के पुत्र  सचिन पायलट दौसा जाकर देंगे श्रद्धांजलि. स्वर्गीय राजेश पायलट की किसानों के मसीहा के रूप में थी पहचान. दौसा के भंडाना गांव में स्व. राजेश पायलट की स्मृति में  होगी श्रद्धांजलि सभा. स्व. राजेश पायलट के पुत्र सचिन पायलट भंडाना पहुंचकर पायलट स्मारक पर देंगे श्रद्धांजलि. इस दौरान पायलट के साथ कई दिग्गज नेताओं सहित हज़ारों कार्यकर्ता रहेंगे मौजूद. बता दें स्वर्गीय राजेश पायलट का 11 जून 2000 को 55 साल की उम्र में जयपुर आते समय दौसा के भंडाना गांव की एक कार दुर्घटना में हो गया था निधन. 

09:57 AM

Jaipur News: जम्मू कश्मीर में आतंकी हमले में जयपुर के 4 लोगों की मौत. वहीं एक व्यक्ति के घायल होने का मामला. जयपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंचे चारों मृतकों के शव. वही आतंकी हमले में घायल पवन सैनी भी पहुंचा जयपुर. डीसीपी वेस्ट अमित बुडानिया सहित अन्य अधिकारी स्टेशन पर मौजूद. कुछ देर में मृतकों के शव सौंपे जाएंगे परिजनों को. ये भी पढ़ें - जम्मू कश्मीर में हुए आतंकी हमले में जयपुर के इन 4 लोगों की मौत, हमले का शिकार हुए मासूम का 24 जून को था दूसरा जन्मदिन 

09:14 AM

Jaipur News: चौमू के मृतकों की पार्थिव देह आज  पहुंचेगी जयपुर. आज  सुबह 10 बजे जयपुर जंक्शन पहुंचेगी देह. जम्मूतवी-अजमेर पूजा एक्सप्रेस से लाई जा रही पार्थिव देह. जयपुर जंक्शन से एंबुलेंस से भेजे जाएंगे आगे चौमू.

08:40 AM

Bikaner News: राज्यपाल कलराज मिश्र का बीकानेर दौरा

आज राज्यपाल कलराज मिश्र आएंगे बीकानेर. कृषि विश्वविद्यालय के 20वें दीक्षांत समारोह में करेंगे शिरकत. विश्वविद्यालय ने की तैयारियां पूर्ण, स्नातक, स्नातकोत्तर व विद्या-वाचस्पति के कुल 1569 विद्यार्थियों को प्रदान करेंगे उपाधियां. 20 विद्यार्थियों को स्वर्ण पदक और 03 विद्यार्थियों को कुलाधिपति स्वर्ण पदक से करेंगे सम्मानित. पहली बार स्नातक विद्यार्थी को दिया जाएगा कुलाधिपति स्वर्ण पदक. पीएचडी में भी पहली बार प्रदान किया जाएगा स्वर्ण पदक. संविधान पार्क, कृषि महाविद्यालय में नवनिर्मित छात्रावास, उच्च जलाशय का करेंगे लोकार्पण. कृषि ज्ञान रथ को हरी झंडी दिखाकर करेंगे रवाना. विश्वविद्यालय की विभिन्न इकाइयों द्वारा प्रकाशित दो पुस्तकों का भी करेंगे विमोचन. 

08:22 AM

Jaipur News: SI भर्ती परीक्षा 2021 पेपर लीक प्रकरण लगातार SOG द्वारा गिरफ्तारियां की जा रही है. SOG की कार्रवाई के भय से RPA जयपुर से भागी दो ट्रेनी महिला SI. प्रकरण में अब तक 35 ट्रेनी SI की गिरफ्तारी हो चुकी है. अभी भी कई ट्रेनी SI SOG की रडार पर. जल्द प्रकरण में हो सकती है कुछ और गिरफ्तारियां. 

08:10 AM

Jaipur News:

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा आज लेंगे अधिकारियों की बैठक. दोपहर 2:30 बजे मुख्यमंत्री कार्यालय में प्रस्तावित है अधिकारियों की बैठक. बजट और मुख्यमंत्री घोषणाओं की क्रियान्विति की करेंगे समीक्षा. 100 दिन की कार्य योजना में हुए कार्यों को लेकर भी करेंगे समीक्षा. मुख्य सचिव सुधांश पंत सहित अन्य विभागों के आला अधिकारी रहेंगे मौजूद. करीब दो दर्जन विभागों के अतिरिक्त मुख्य सचिव मुख्य सचिव और सचिव बैठक में रहेंगे मौजूद. इसके अलावा विभिन्न जिलों के अधिकारी भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़ेंगे.
 

Trending news