अंधेरी देवरी में दिखा तेंदुआ,ग्रामीणों ने कहीं और छुड़ाने की मांग के लिए दिया ज्ञापन
Advertisement

अंधेरी देवरी में दिखा तेंदुआ,ग्रामीणों ने कहीं और छुड़ाने की मांग के लिए दिया ज्ञापन

अंधेरी देवरी क्षेत्र में तेंदुए का खौफ बना हुआ है. विगत कई दिनों से ग्रामीणों को कभी तेंदुआ आबादी क्षेत्र में दिखाई दे रहा है तो कभी तेंदुआ के पगचिह्न ग्रामीणों को मिल रहे है. जिसके चलते ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है.

 

अंधेरी देवरी में दिखा तेंदुआ,ग्रामीणों ने कहीं और छुड़ाने की मांग के लिए दिया ज्ञापन

Beawar: शहर के समीप अंधेरी देवरी क्षेत्र में तेंदुए का खौफ बना हुआ है. विगत कई दिनों से ग्रामीणों को कभी तेंदुआ आबादी क्षेत्र में दिखाई दे रहा है तो कभी तेंदुआ के पगचिह्न ग्रामीणों को मिल रहे है. जिसके चलते ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है. जिसको लेकर सोमवार को पूर्व सरपंच पप्पू काठात के नेतृत्व में लसाडिया और मुंडोती क्षेत्र के ग्रामीण एसडीएम कार्यालय पहुंचे और हिंसक जंगली जानवर तेंदुए को वन विभाग द्वारा पकड़ कर कहीं और छुड़ाने की मांग को लेकर एसडीएम राहुल जैन को ज्ञापन दिया.

यह भी पढ़ें: मुलायम सिंह यादव के निधन पर भावुक हुए PM मोदी, बोले- मेरे लिए की थी ऐसी भविष्यवाणी

ज्ञापन में ग्रामीणों ने बताया कि विगत तीन से चार दिनों से क्षेत्र में लगातार पैंथर द्वारा कभी शिकार करते हुए या फिर आबादी क्षेत्र में विचरण करते हुए नजर आ रहा है. जिसके कारण ग्रामवासियों में भय का माहौल बना हुआ है. ज्ञापन में बताया गया कि पैंथर के भय के कारण किसान अपने मवेशियों की सुरक्षा के लिए चिंतित है. किसान अपने जानवरों की सुरक्षा के लिए रात भर जागना पड रहा है. ग्रामीणों ने ज्ञापन के माध्यम से एसडीएम से मांग की है कि वन विभाग की टीम के द्वारा हिंसक जंगली जानवर पैंथर को पकड कर अन्यत्र छोडने तुरंत प्रभाव से क्षेत्र में पिंजरा लगवाने तथा ट्रेंकुलाइज करने के लिए वन विभाग का दल तैनात कर ग्रामीणों का राहत प्रदान की जाए. ज्ञापन देने वालों में इस्माइल खान, सरपंच महबूब खान, उमर काठात सरपंच लसाडिया, सरपंच लूलवा कोयली देवी, अंगना सरपंच पाखरियावास, अफसाना काठात सरपंच झाक, फूलकंवर जवान सिंह सरपंच अंधेरी देवरी सहित अनेक ग्रामीण मौजूद रहे.

Reporter- Dilip Chouhan

Trending news