अजमेर में मुख्यमंत्री की वीडियो कॉन्फ्रेंस में अधिकारियों ने दिया लंपी का फीडबैक
Advertisement

अजमेर में मुख्यमंत्री की वीडियो कॉन्फ्रेंस में अधिकारियों ने दिया लंपी का फीडबैक

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लंपी डिजीज को लेकर तमाम जिला मुख्यालय पर वीडियो कांफ्रेंस के जरिए समीक्षा की. इस दौरान अजमेर सरस डेयरी के अध्यक्ष रामचंद्र चौधरी, संभागीय आयुक्त बीएल मेहरा और कलेक्टर अंजलि लंपी के वर्तमान हालातों को लेकर फीडबैक दिया.

 

अजमेर में मुख्यमंत्री की वीडियो कॉन्फ्रेंस में अधिकारियों ने दिया लंपी का फीडबैक

Ajmer: प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लंपी डिजीज को लेकर तमाम जिला मुख्यालय पर वीडियो कांफ्रेंस के जरिए समीक्षा की. उन्होंने वर्तमान में सुरक्षा के इंतजाम इस बीमारी को लेकर किए गए हैं, उसका अपडेट भी लिया. इसके साथ मुख्यमंत्री ने ग्रामीण ओलंपिक खेल कूद प्रतियोगिता और बाढ़ नियंत्रण को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए हैं.

इस मौके पर अजमेर सरस डेयरी के अध्यक्ष रामचंद्र चौधरी, संभागीय आयुक्त बीएल मेहरा, कलेक्टर अंजलि के अलावा पशुपालन विभाग और अन्य विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे, जिन्होंने जिले के वर्तमान हालातों को लेकर मुख्यमंत्री को फीडबैक भी दिया.

अजमेर डेयरी अध्यक्ष रामचंद्र चौधरी ने कहा कि लंपी डिजीज के कारण अजमेर के साथ राजस्थान में किसानों को काफी नुकसान हुआ है. पशुपालकों को इससे राहत मिलनी चाहिए. ऐसे में केंद्र सरकार को लंपी डिजीज को राष्ट्रीय आपदा घोषित करना चाहिए था, लेकिन अब तक इसे राष्ट्रीय आपदा घोषित नहीं किया गया है. उन्होंने कहा कि पशुओं का बीमा भी अब तक नहीं हुआ. अगर पशुओं का बीमा केंद्र सरकार कराती तो उन्हें आज राहत मिलती ऐसे में इस बीमारी को लेकर उन्होंने राहत की मांग की है. दिल्ली अध्यक्ष रामचंद्र चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री इस बीमारी को लेकर संवेदनशील हैं. वह लगातार बैठक लेकर अधिकारियों को दिशा निर्देश भी दे रहे हैं, जिससे पशुपालकों को राहत मिल सके. 

Reporter- Ashok Bhati

खबरें और भी हैं... किशनगढ़: पत्थरों से कुचलकर युवक की हत्या की, हरमाड़ा आरओबी पुलिया के पास मिला शव

 

Trending news