शिक्षक संघ सम्मेलन में गुलाबचंद कटारिया बोले- शिक्षकों को एकजुट होने की जरूरत
Advertisement

शिक्षक संघ सम्मेलन में गुलाबचंद कटारिया बोले- शिक्षकों को एकजुट होने की जरूरत

 राजस्थान शिक्षक संघ के दो दिवसीय जिला स्तरीय सम्मेलन में गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि शिक्षकों को अपनी समस्याओं के समाधान के लिए एकजुट होने की जरूरत है.

शिक्षक संघ सम्मेलन में गुलाबचंद कटारिया बोले- शिक्षकों को एकजुट होने की जरूरत

ब्यावर: राजस्थान शिक्षक संघ के दो दिवसीय जिला स्तरीय सम्मेलन में गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि शिक्षकों को अपनी समस्याओं के समाधान के लिए एकजुट होने की जरूरत है. समपान समारोह को संबोधित करते हुए मुखय अतिथी कटारिया ने कहा कि प्रदेश में शिक्षकों के विभिन्न संगठनों के कारण शिक्षक अपनी मांगों को लेकर राज्य सरकार से नहीं लड़ सकता है. अत: सभी संघों को एक साथ आकर इस हेतु संघर्ष करना चाहिए. कटारिया ने कहा कि शिक्षक संघ राष्ट्रीय वह संगठन है, जिसे जय देवजी पाठक ने सींचा और व आज फल और फूल रहा है.

इस संगठन को अपनी मांगों के लिए संघर्ष के साथ चरित्र निर्माण के साथ व्यक्ति निर्माण एवं राष्ट्रहित में कार्य कर मजबूत राष्ट्र बनाने के लिए आव्हान किया. शिक्षकों को समर्पण त्याग एवं बलिदान से अपने विद्यार्थियों को तैयार करना होगा तब जाकर यह राष्ट्र मजबूत होगा. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक रावत ने कहा कि शिक्षकों के साथ पिछले 14 वर्ष में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होने दी एवं हर समय उन्होंने शिक्षकों के साथ खड़े रहकर कार्य किया.

कांग्रेस के मौजूदा हालात पर कटारिया का तंज

कटारिया ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि जो स्वयं को पार्टी भक्त मानते थे. वह पार्टी की कितनी इज्जत कर रहे हैं, उनकी वर्तमान स्थिति किसी से छुपी नही है. कटारिया ने एक व्यक्ति एक पद पर के बयान पर भी कटाक्ष करते हुए कहां कि पासा पलटने पर सब सच सामने आ गया. उन्होंने खेमे में हुए विरोध पर कहा कि विरोध किया नहीं बल्कि कराया गया है. कटारिया ने कांग्रेस आलाकमान को भी कठघरे में लेते हुए कहां कि कांग्रेस आलाकमान बहुत कमजोर है. उन्होने कहां कि कांग्रेस में कुर्सी के लिए किसी भी सीमा तक जाया जा सकता है जो कि प्रमाणित है.

सम्मेलन में ये पदाधिकारी रहे मौजूद

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अन्य अतिथिों ने शिक्षकों की समस्याओं के निराकरण के लिए हर समय तत्पर रहने का विश्वास दिलाया. समपान कार्यक्रम से पूर्व कार्यक्रम स्थल पहुंचे अतिथियों का शिक्षक संघ पदाधिकारियों ने गाजे बाजे के साथ स्वागत किया.

कार्यक्रम में विभाग संगठन मंत्री गुरुशरण गोयल, जिला सभाध्यक्ष राजेन्द्र प्रजापति, जिला महिला मंत्री गायत्री गुप्ता, जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष रघुवीरसिंह चौहान, प्रदेश प्रतिनिधि धीरज तर्क, जवाजा अध्यक्ष भगवानसिंह सुजावत, ब्यावर अध्यक्ष मुकेश प्रजापति, जवाजा मंत्री नारायणलाल प्रजापति, ब्यावर मंत्री आलोक उपाध्याय, जवाजा कोषाध्यक्ष चंद्रपालसिंह, मसूदा अध्यक्ष मंगलसिंह रावत, बड़ाखेड़ा अध्यक्ष किशनसिंह चौहान तथा विक्रमसिंह चौधरी सहित अन्य शिक्षक उपस्थित थे.

Reporter- Dilip chouhan

Trending news