30 नवंबर से पटवारियों ने न्याय यात्रा निकालने और अनिश्चितकालीन बहिष्कार को चेताया
topStories1rajasthan1459051

30 नवंबर से पटवारियों ने न्याय यात्रा निकालने और अनिश्चितकालीन बहिष्कार को चेताया

Ajmer News: राजस्थान पटवार संघ ने 30 नवंबर से राजस्व मंडल के बाहर सभी पटवारियों ने न्याय यात्रा निकालने के साथ ही महापड़ाव डालते हुए अनिश्चितकालीन बहिष्कार की चेतावनी भी दे दी है. 

30 नवंबर से पटवारियों ने न्याय यात्रा निकालने और अनिश्चितकालीन बहिष्कार को चेताया

Ajmer: राजस्थान पटवार संघ अब सरकार से आर-पार की लड़ाई को तैयार है. इसे लेकर 30 नवंबर से राजस्व मंडल के बाहर सभी पटवारियों ने न्याय यात्रा निकालने के साथ ही महापड़ाव डालते हुए अनिश्चितकालीन बहिष्कार की चेतावनी भी दे दी है. राजस्थान पटवार संघ की प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र कुमार ने आज प्रेस वार्ता करते हुए बताया कि 3 जुलाई और 4 अक्टूबर 2022 को सरकार से अलग-अलग 7 सूत्रीय मांगों को लेकर समझौता हुआ था, लेकिन इस समझौते को आज तक लागू नहीं किया गया है.

इसमें लगातार रंगीन लगाए जा रहे हैं जिसके कारण प्रदेशभर के 12000 पटवारी लामबंद है और सरकार को अलग-अलग माध्यम से गांधीवादी तरीके से भी बताया जा रहा है. 14 नवंबर से राजस्व मंडल के बाहर प्रदेश अध्यक्ष के साथ ही अलग-अलग पटवारियों की ओर से आमरण अनशन किया जा रहा है. लेकिन फिर भी उनकी कोई सुनवाई नहीं की गई ऐसे में सभी पटवारी अब इस आंदोलन को और उग्र करने को लेकर आते रहे 27 नवंबर को 5 पटवारी और आमरण अनशन पर बैठेंगे. 29 नवंबर तक सभी पटवारी इंतजार करेंगे.

30 नवंबर को प्रदेशभर के पटवारी अजमेर पहुंचेंगे जहां राजस्व मंडल के बाहर अजमेर में न्याय यात्रा रैली निकालते हुए महापड़ाव डाला जाएगा. इस दौरान सभी सामूहिक रूप से अनिश्चितकालीन हड़ताल की भी घोषणा कर सकते हैं. उन्होंने सरकार से मांग की है कि जल्द से जल्द उनकी मांगों पर विचार करते हुए सहमति बनाए जाए. वरना पटवारी सरकार से आर पार की लड़ाई को तैयार हैं.

Reporter- Ashok Bhati

यह भी पढे़ं- राजस्थान में ट्रांसफार्मर की टेस्टिंग के लिए बनेगी लैब, चौमूं में जगह हुई चिह्नित

स्मार्टफोन को चुटकियों में ठंडा कर देगा ये Fan, फ्लिपकार्ट में कीमत 1000 से भी कम

 

Trending news